drishti haldwani

देहरादून- ऑल वेदर रोड में ये दो राज्य मार्ग होंगे शामिल, जाने और किन कार्यों को मुख्यमंत्री ने दिलाई मंजूरी

199

देहरादून- न्यूज टुडे नेटवर्क: मुख्यमंत्री ने केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात कर हरबर्टपुर- बड़कोट और कोटद्वार- श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग को ऑल वेदर रोड परियोजना में शामिल करने का आग्रह किया है। उन्होंने कुंभ के मद्देनजर हरिद्वार में 47 किमी लंबी रिंग रोड और राज्य में 284 करोड़ की अन्य सड़क परियोजनाओं को जल्द मंजूरी की मांग उठाई। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने केंद्रीय मंत्री गड़करी से नई दिल्ली में मुलाकात की। उन्होंने कहा कि चारधाम यात्रा व कई अन्य अहम कारणों से हरबर्टपुर से बड़कोट (राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-123) व कोटद्वार से श्रीनगर (राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-119) को ऑल वेदर रोड में शामिल किया जाना जरूरी है।

iimt haldwani

इन कार्यों को भी दी मंजूरी

मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्रीय जल आयोग ने सुसवा नदी के किनारे 98 करोड़, जाखन नदी पर 34 करोड़, सौंग नदी में 34 करोड़, बिंदाल नदी पर 46 करोड़ के बाढ़ सुरक्षा कार्यों को मंजूरी दी है। मुख्यमंत्री ने मौजूदा वित्तीय वर्ष में केंद्रीय सड़क निधि के तहत 284 करोड़ के 25 प्रस्तावों को

folder (1)

मंजूरी देने के साथ ही सड़क सुरक्षा के तहत 258 करोड़ के पुल और 25 करोड़ के निर्माण कार्यों को भी मंजूरी दी जाए। गडकरी ने आश्वासन दिया कि राज्य की सभी महत्वपूर्ण परियोजनाओं को जल्द मंजूरी प्रदान की जाएगी।

47 किमी लंबी रिंग रोड

गडकरी से मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री ने हरिद्वार में प्रस्तावित 47 किमी लंबी रिंग रोड को भी मंजूरी देने का अनुरोध किया। सीएम ने कहा कि हरिद्वार में 2021 के कुंभ को देखते हुए गंगा नदी पर कनखल से नीचे जगजीतपुर के समीप ढ़ाई किमी फोर लेन पुल और सड़क निर्माण पर जल्द निर्णय लिया जाए। सीएम ने कहा कि हरिद्वार में 47 किमी लम्बाई की रिंग रोड़ की अत्यधिक आवश्यकता है और इस परियोजना को जल्द स्वीकृति दी जाए। सीएम ने बताया कि इस परियोजना पर अनुमानित 1566 करोड़ रुपये का खर्चा आएगा।