देहरादून-दून में सीएम ने लांच किया सदैव दून पोर्टल, ऐसे देहरादून बनेगा आदर्श स्मार्ट सिटी

देहरादून-आज स्मार्ट सिटी कंपनी की मेगा परियोजना इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर सदैव दून की सेवाएं से शुरू हो चुकी हैं। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने क्लिक कर सदैव दून पोर्टल को लांच किया। सीएम रावत ने कहा देहरादून को आदर्श स्मार्ट सिटी बनाएंगे। प्रदेश के अन्य शहर ही नहीं देश के अन्य शहर देहरादून
 | 
देहरादून-दून में सीएम ने लांच किया सदैव दून पोर्टल, ऐसे देहरादून बनेगा आदर्श स्मार्ट सिटी

देहरादून-आज स्मार्ट सिटी कंपनी की मेगा परियोजना इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर सदैव दून की सेवाएं से शुरू हो चुकी हैं। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने क्लिक कर सदैव दून पोर्टल को लांच किया। सीएम रावत ने कहा देहरादून को आदर्श स्मार्ट सिटी बनाएंगे। प्रदेश के अन्य शहर ही नहीं देश के अन्य शहर देहरादून को मिसाल के तौर पर देखें यह प्रयास किया जा रहा है।

लालकुआं-गौला गेट पर डेढ़ साल के बच्चे को डंपर ने कुचला, गुस्साएं मजदूरों का हंगामा

स्मार्ट सिटी के सीईओ डॉ. श्रीवास्तव ने कमांड एंड कंट्रोल सेंटर के फक्शन, लाभ और उपयोगिता पर प्रकाश डाला। इसके साथ ही ट्रैफिक नियंत्रण को पुलिस, बिजली की लाइनों के लिए ऊर्जा निगम, पेयजल व्यवस्था के लिए जल संस्थान को कंट्रोल रूम से जोड़ा गया है। देहरादून स्मार्ट सिटी कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डा. आशीष श्रीवास्तव के मुताबिक सदैव दून की कुछ सेवाएं पूर्व में शुरू कर दी गई थी। इसके तहत शहर के तमाम सीसीटीवी कैमरों का संचालन कमांड एंड कंट्रोल सेंटर से किया जा रहा है।

नैनीताल- 23.62 लाख से चमकेगा जवाहर नवोदय विद्यालय सुयालबाड़ी, बच्चों के खिले चेहरे
इस दौरान राज्यमंत्री धन सिंह रावत, सचिव शैलेश बगोली, पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार, स्मार्ट सिटी के सीईओ डॉ. आशीष कुमार श्रीवास्तव समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे।