Chinese Apps: पाकिस्तान ने भी चीन को दिया झटका, इस एप पर लगाया बैन

एक के बाद एक देश चीनी एप्स (Chinese Apps) पर प्रतिबंध लगा रहा है। अब पाकिस्तान ने लाइव स्ट्रीमिंग एप बीगो (Live streaming app VIGO) पर प्रतिबंध लगा दिया है। साथ ही पाकिस्तान ने वीडियो शेयरिंग एप टिक टॉक (Tik Tok) को भी अपने प्लेटफार्म पर अश्लील और अनैतिक कंटेंट (Content) को लेकर अंतिम चेतावनी
 | 
Chinese Apps: पाकिस्तान ने भी चीन को दिया झटका, इस एप पर लगाया बैन

एक के बाद एक देश चीनी एप्स (Chinese Apps) पर प्रतिबंध लगा रहा है। अब पाकिस्तान ने लाइव स्ट्रीमिंग एप बीगो (Live streaming app VIGO) पर प्रतिबंध लगा दिया है। साथ ही पाकिस्तान ने वीडियो शेयरिंग एप टिक टॉक (Tik Tok) को भी अपने प्लेटफार्म पर अश्लील और अनैतिक कंटेंट (Content) को लेकर अंतिम चेतावनी जारी की है। डिजिटल अधिकार समूह (Digital Rights Group) का कहना है कि इस प्रतिबंध को चुनौती देंगे क्योंकि वीडियो गेम को सेंसर किए जाने का कोई कानूनी अधिकार नहीं है।

Chinese Apps: पाकिस्तान ने भी चीन को दिया झटका, इस एप पर लगाया बैनलाहौर हाई कोर्ट (High Court) में एक नागरिक कई याचिकाएं दायर की थी। जिसमें टिक टॉक पर तत्काल प्रतिबंध (Ban) लगाने की मांग की गई थी। दूरसंचार नियामक पाकिस्तान टेलीकम्युनिकेशन अथॉरिटी की ओर से जारी एक बयान के अनुसार सोशल मीडिया एप (Social Media Apps) विशेष रूप से टिक टॉक और बीगो पर अश्लील कंटेंट के खिलाफ समाज के विभिन्न क्षेत्रों से शिकायतें मिली थी।

http://www.narayan98.co.in/

Chinese Apps: पाकिस्तान ने भी चीन को दिया झटका, इस एप पर लगाया बैन

https://youtu.be/yEWmOfXJRX8

भारत (India) ने 59 चाइनीस एप्स को बैन कर दिया है, इसे चीन के खिलाफ डिजिटल सर्जिकल स्ट्राइक (Digital Surgical Strike) भी कहा जा रहा है। इस फैसले से सरकार ने चीन को एक सख्त संदेश दिया है। भारत ने मोटा मुनाफा कमाते हुए यूजर्स के डाटा से खिलवाड़ नहीं किया जा सकता। टिक टॉक जैसे एप्स के लिए भारत एक बहुत बड़ा बाजार था।