इस जिले में शुरू हुआ बच्चो को ‘भिक्षा नहीं शिक्षा दो’ अभियान , सीओ सिटी को मिली जिम्मेदारी

देहरादून। पुलिस मुख्यालय ने समाज में बच्चो में बढ़ती भीख मांगने की प्रवृति को रोकने के लिए ‘भिक्षा नहीं, शिक्षा दो’ अभियान की शुरुवात की है और धरातल पर काम कारण अशुरु कर दिया है.वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ. योगेंद्र सिंह रावत के नेतृत्व में चार टीमों का गठन किया गया है।देहरादून में इस अभियान के
 | 
इस जिले में शुरू हुआ बच्चो को ‘भिक्षा नहीं शिक्षा दो’ अभियान , सीओ सिटी को मिली जिम्मेदारी

देहरादून। पुलिस मुख्यालय ने समाज में बच्चो में बढ़ती भीख मांगने की प्रवृति को रोकने के लिए ‘भिक्षा नहीं, शिक्षा दो’ अभियान की शुरुवात की है और धरातल पर काम कारण अशुरु कर दिया है.वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ. योगेंद्र सिंह रावत के नेतृत्व में चार टीमों का गठन किया गया है।देहरादून में इस अभियान के लिए सीओ सिटी शेखर चंद्र सुयाल को नोडल अधिकारी नियुक्त किया है।

देहरादून में भिक्षावृत्ति की रोकथाम के लिए पुलिस पहले से ऑपरेशन मुक्ति चला रही है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने इसी ऑपरेशन में लगे पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों को पुलिस मुख्यालय के अभियान की बागडोर सौंपी है।अभियान के तहत सभी सार्वजनिक स्थलों, महत्वपूर्ण चौराहों, धार्मिक स्थलों, स्कूल, कॉलेज, बस स्टेशन और रेलवे स्टेशन में बच्चों को भिक्षा न दिए जाने के संबंध में जागरूकता अभियान चलाया जाएगा। साथ ही भिक्षावृत्ति में लिप्त बच्चों और उनके स्वजनों की काउंसलिंग कराई जाएगी।

इन कार्मिकों को चार टीमों में बांटा गया है। सोमवार को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने अपने कार्यालय में इन कार्मिकों के साथ गोष्ठी की। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने बताया कि ये टीमें देहरादून और ऋषिकेश में कार्य करेंगी।