हल्द्वानी- अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम गौलापार पहुंचे मुख्य सचिव, बोले इस माह तक हरहाल में पूरा हो निर्माण कार्य

हल्द्वानी-न्यूज टुडे नेटवर्क- मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह ने आज गौलापार पहुंचकर निर्माणाधीन अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने निर्माण कार्यो का जायजा लिया। साथ ही कार्यदायी संस्था को निर्माण कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिये। अन्तर्राष्ट्रीय स्टेडियम गौलापार के निरीक्षण के दौरान सिंह ने कहा कि हल्द्वानी का यह स्टेडियम अन्तर्राष्ट्रीय
 | 
हल्द्वानी- अंतरराष्ट्रीय  स्टेडियम गौलापार पहुंचे मुख्य सचिव, बोले इस माह तक हरहाल में पूरा हो निर्माण कार्य

हल्द्वानी-न्यूज टुडे नेटवर्क- मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह ने आज गौलापार पहुंचकर निर्माणाधीन अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने निर्माण कार्यो का जायजा लिया। साथ ही कार्यदायी संस्था को निर्माण कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिये। अन्तर्राष्ट्रीय स्टेडियम गौलापार के निरीक्षण के दौरान सिंह ने कहा कि हल्द्वानी का यह स्टेडियम अन्तर्राष्ट्रीय मानकों के अनुसार बन रहा है। अभी इस स्टेडियम में बहुत से कार्य अधूरे हैं। उन्होंने कार्यदायी संस्था नार्गाजुन के अधिकारियों से कहा कि वह हरहाल में मार्च 2019 तक सभी कार्य पूर्ण करते हुए स्टेडियम को हस्तानान्तरित करना सुनिश्चित करें ताकि स्टेडियम में खेल संबंधी गतिविधियां प्रारम्भ करायी जा सकें। निरीक्षण के दौरान उनके साथ प्रशासन, लोनिवि, परिवहन तथा वन महकमे के अधिकारी मौजूद थे।

हल्द्वानी- अंतरराष्ट्रीय  स्टेडियम गौलापार पहुंचे मुख्य सचिव, बोले इस माह तक हरहाल में पूरा हो निर्माण कार्य

आईएसबीटी की भूमि का भी किया निरीक्षण

इसके बाद मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह ने प्रस्तावित आईएसबीटी की भूमि का भी निरीक्षण किया। निरीक्षण के उपरान्त उन्होंने बताया कि हल्द्वानी महानगर की जनसंख्या को देखते हुए तथा कुमाऊं का प्रवेश द्वार होने के नाते हल्द्वानी में आधुनिकतम आईएसबीटी का निर्माण किया जाना शासन की प्राथमिकता में है। सरकार के दिशा-निर्देशों के क्रम में शासन द्वारा इस प्रोजेक्ट पर गंभीरता एवं तत्परता से कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि शासन स्तर पर प्रस्तावित आईएसबीटी के भूखंडों पर जल्द ही अन्तिम निर्णय हो जायेगा। उन्होंने कहा कि भूमि चयन के बाद वन विभाग से अनापत्ति प्राप्त करने के बाद निर्माण कार्य प्रारम्भ किया जायेगा।

हल्द्वानी- अंतरराष्ट्रीय  स्टेडियम गौलापार पहुंचे मुख्य सचिव, बोले इस माह तक हरहाल में पूरा हो निर्माण कार्य

उन्होंने कहा कि उत्तराखण्ड वन आच्छादित प्रदेश है, ऐसे में यहां विकास कार्यों के लिए वन महकमे से अनापत्ति प्राप्त करने में कोई विशेष कठिनाई नहीं होती हैै। जनहित को ध्यान में रखते हुए वन महकमा भी विकास कार्यो में अपना सहयोग देता है। निरीक्षण के दौरान अपर जिलाधिकारी हरवीर सिंह, अधिशासी अभियन्ता लोनिवि रणजीत सिंह रावत, उपजिलाधिकारी एपी बाजपेयी, क्षेत्रीय प्रबन्धक परिवहन निगम यशपाल सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक अमित श्रीवास्तव, सीओ राजीव मोहन तथा विजय ढौडियाल आदि मौजूद थे।