inspace haldwani
Home उत्तरप्रदेश मुख्यमंत्री ने कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए सभी जरूरी...

मुख्यमंत्री ने कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए सभी जरूरी कदम उठाने के निर्देश दिए

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए सभी जरूरी कदम उठाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि कोरोना के नए स्ट्रेन को देखते हुए विशेष सतर्कता बरती जाए। उन्होंने कोविड चिकित्सालय की व्यवस्थाओं को चुस्त-दुरुस्त बनाए रखने के निर्देश दिए हैं।
मुख्यमंत्री आज यहां अपने सरकारी आवास पर आहूत एक उच्चस्तरीय बैठक में अनलाॅक व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कोरोना के नए स्ट्रेन की जांच के लिए आवश्यक उपकरणों की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। टेस्टिंग कार्य को पूरी क्षमता से संचालित करने के निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि रैपिड एन्टीजन टेस्ट की संख्या में वृद्धि की जाए। उन्होंने आर0टी0पी0सी0आर0 टेस्ट को भी पूरी क्षमता से करने के निर्देश दिए हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि जनपद लखनऊ में विशेष ध्यान देते हुए रिकवरी दर को बेहतर किया जाए। इस सम्बन्ध में एक रणनीति तैयार करने के निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि जनपद की उपचार व्यवस्था को सुदृढ़ बनाया जाए। उन्होंने कोविड-19 से बचाव के सम्बन्ध में लोगों को निरन्तर जागरूक किए जाने के निर्देश दिए हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि जनपद स्तर पर इन्टीग्रेटेड कमाण्ड एण्ड कन्ट्रोल सेन्टर को पूरी सक्रियता से संचालित किया जाए। जिलाधिकारी तथा मुख्य चिकित्सा अधिकारी द्वारा प्रतिदिन अनिवार्य रूप से सुबह कोविड चिकित्सालय में तथा शाम को इन्टीग्रेटेड कमाण्ड एण्ड कन्ट्रोल सेन्टर में बैठक आयोजित कर कार्यों की समीक्षा तथा आगे की रणनीति तय की जाए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री आरोग्य मेले के आयोजन के लिए सभी तैयारियां की जाएं। मेले के दौरान लोगों को कुपोषण के सम्बन्ध में जागरूक किया जाए। मुख्यमंत्री आरोग्य मेले में आमजन को कोविड-19 से बचाव सम्बन्धी उपाय भी बताए जाएं।

बैठक में चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना, अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी, पुलिस महानिदेशक हितेश सी0 अवस्थी, अपर मुख्य सचिव वित्त संजीव मित्तल, अपर मुख्य सचिव मुख्यमंत्री एस0पी0 गोयल, अपर मुख्य सचिव चिकित्सा शिक्षा डाॅ0 रजनीश दुबे, प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री एवं सूचना संजय प्रसाद, प्रमुख सचिव स्वास्थ्य आलोक कुमार, सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

Related News

बरेली में सीओ की जिम्मेदारी संभाल चुके कुलदीप कुमार को पुरस्कृत करेंगे सीएम, इस काम के लिए मिल रहा ये अवार्ड

न्यूज टुडे नेटवर्क। मेरठ जिले के एकमात्र खिलाड़ी कुलदीप कुमार को लक्ष्मण अवार्ड से नवाजा जाएगा। 24 जनवरी को मेरठ जिले के बहसूमा निवासी...

बरेलीः आंखों के सामने होगी आपकी चोरी हुई बाइक तो भी नहीं पहचान पाएंगे,  जानिए चोर कैसे करते थे खेल

न्यूज टुडे नेटवर्क। पुलिस ने ऐसे शातिर चोरों के गैंग को पकड़ा है जो बाइक चोरी करने के 1 घण्टे के भीतर ही रंग-रूप...

बरेली के 22 वर्षीय युवक की लखनऊ में हत्या, जानिए परिजनों ने क्या लगाए आरोप

न्यूज टुडे नेटवर्क। बरेली से लखनऊ मजदूरी करने गए एक 22 वर्षीय युवक की लोहे के रॉड से पीट-पीट कर हत्या कर दी गई।...

पीलीभीत: रात को मढ़ी पर हुई थी मछली पार्टी, फिर हुई ऐसी वारदात कि पूरे गांव में मच गया शोर

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। यूपी के पीलीभीत जिले की बीसलपुर तहसील के दियोरिया कोतवाली क्षेत्र के गांव में सिंधौरा में मढ़ी पर संदिग्ध परिस्थितियों में...

अलीगढ़: डीएम ने बीडीओ से कहा- लड़की की शादी से पहले बन जानी चाहिए सड़क, जानिए क्या है मामला…

न्यूज टुडे नेटवर्क। अलीगढ़ डीएम को एक युवती  ने पत्र लिखा पत्र में गांव की सड़क निर्माण कराने के लिए गुहार लगाई है। लिखें...

एसएसपी से बोले सफाईकर्मी के परिजन-साहब पुलिस बेटे को फंसा रही है, जानिए क्या है पूरा मामला

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। चोरी करते हुए रंगेहाथों पकड़े जाने के बाद पब्लिक की पिटाई से युवक की मौत के मामले में पुलिस द्वारा आरोपी...