नई दिल्ली-तो इनके सिर सजेगा छत्तीसगढ़ के नये मुख्यमंत्री का ताज, कल घोषणा करेगी कांग्रेस

नई दिल्ली-न्यूज टुडे नेटवर्क- छत्तीसगढ़ में राजस्थान की तरह ही दावेदार पीछे हटने का नाम नहीं ले रहे हैं और किसी एक नाम पर सहमति बनती नहीं दिख रही है। ऐसे में सूत्र बताते हैं कि यहां भी राहुल गांधी राजस्थान की ही तरह डिप्टी सीएम का फॉर्मूला अपना सकते हैं। वही मध्यप्रदेश और राजस्थान
 | 
नई दिल्ली-तो इनके सिर सजेगा छत्तीसगढ़ के नये मुख्यमंत्री का ताज, कल घोषणा करेगी कांग्रेस

नई दिल्ली-न्यूज टुडे नेटवर्क- छत्तीसगढ़ में राजस्थान की तरह ही दावेदार पीछे हटने का नाम नहीं ले रहे हैं और किसी एक नाम पर सहमति बनती नहीं दिख रही है। ऐसे में सूत्र बताते हैं कि यहां भी राहुल गांधी राजस्थान की ही तरह डिप्टी सीएम का फॉर्मूला अपना सकते हैं। वही मध्यप्रदेश और राजस्थान में मुख्यमंत्री के नाम तय करने के बाद अब कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने उसी तर्ज पर छत्तीसगढ़ का सीएम पर भी फैसला ले लिया है। राहुल ने पिछली दो बार की तरह इस बार भी तस्वीर ट्वीट की है जो पिछले दो दिनों में चर्चा का विषय रही। कयासों के बीच सभी को इसी तस्वीर का इंतजार था। साथ ही राहुल ने लिखा है कि इस तस्वीर की नेताओं की भाव भंगिमाएं काफी कुछ बयां कर रही है। राहुल गांधी बीच में हैं और दोनों तरफ सीएम पद के दावेदार। राहुल की बाईं तरफ भूपेश बघेल और टीएस सिंहदेव हैं। दाईं तरफ ताम्रध्वज साहू और चरणदास महंत हैं।

नई दिल्ली-तो इनके सिर सजेगा छत्तीसगढ़ के नये मुख्यमंत्री का ताज, कल घोषणा करेगी कांग्रेस

भूपेश बघेल सबसे आगे

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री के लिए भूपेश बघेल का नाम सबसे आगे बताया जा रहा है। उनके बाद टीएस सिंहदेव, ताम्रध्वज साहू और चरणदास महंत का नाम भी रेस में है। ऐसे में जानकार मानते हैं कि ताम्रध्वज साहू और टीएस सिंह देव में से किसी एक डिप्टी सीएम बनाया जा सकता है। हालांकि लोगों का ये भी कहना है कि मुख्यमंत्री टीएस सिंह देव होंगे जबकि बघेल और साहू में से किसी एक को डिप्टी सीएम की कुर्सी मिलेगी। अब देखना यह है कि राहुल गांधी किसे सीएम का ताज पहनाते है। छत्तीसगढ़ मामलों के प्रभारी पीएल पूनिया ने कहा कि कल दोपहर 12 बजे मीटिंग होगी उसके बाद ही ऐलान किया जाएगा कि छत्तीसगढ़ का मुख्यमंत्री कौन होगा।