छत्तीसगढ़ राज्य के स्थापना दिवस पर राष्ट्रपति व प्रधानमंत्री ने दिया ये खास संदेश

छत्तीसगढ़ राज्य स्थापना दिवस के 19 साल पूरे हो गए हैं। आज शुक्रवार को प्रदेश अपना 20वां स्थापना दिवस समारोह मना रहा है। राज्य स्थापना दिवस पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रदेशवासियों को बधाई और शुभकामनाएं दी हैं। कहा कि आज ही के दिन वर्ष 1 नवंबर 2000 में मध्य प्रदेश
 | 
छत्तीसगढ़ राज्य के स्थापना दिवस पर राष्ट्रपति व प्रधानमंत्री ने दिया ये खास संदेश

छत्तीसगढ़ राज्य स्थापना दिवस के 19 साल पूरे हो गए हैं। आज शुक्रवार को प्रदेश अपना 20वां स्थापना दिवस समारोह मना रहा है। राज्य स्थापना दिवस पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रदेशवासियों को बधाई और शुभकामनाएं दी हैं। कहा कि आज ही के दिन वर्ष 1 नवंबर 2000 में मध्य प्रदेश से अलग होकर छत्तीसगढ़ नया राज्य अस्तित्व में आया था। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और प्रदेश के लोगों को बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए समृद्धि एवं तरक्की की नई ऊंचाइयों की कामना की। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि प्राकृतिक सौंदर्य के धनी राज्य छत्तीसगढ़ के निवासियों को स्थापना दिवस की बहुत-बहुत बधाई। मेरी कामना है कि विविध संस्कृतियों की संगम स्थली वाला यह प्रदेश विकास के पथ पर आगे बढ़े।

राज्योत्सव का रंगारंग आगाज

जीई रोड स्थित साइंस कॉलेज मैदान में आज शाम सात बजे से राज्योत्सव का रंगारंग आगाज होगा। मौजूदा सरकार ने 19वें राज्योत्सव का थीम ‘गढ़बो नवा छत्तीसगढ़’ रखा है। इस कारण समारोह में बाहर के किसी भी कलाकार को नहीं बुलाया गया है। इस बार राज्योत्सव के मंच पर बस्तर, सरगुजा और मध्य क्षेत्र के लोक नृत्य, लोक गाथा और अन्य कलाएं देखने को मिलेंगी। मतलब, राज्योत्सव पूरी तरह से छत्तीसगढ़ी रंग में रंगा होगा।