iimt haldwani

छत्तीसगढ़ के सिख समाज को करतारपुर साहिब तक फ्री यात्रा कराएगी भूपेश सरकार

68

रायपुर – प्रकाश पर्व के पावन अवसर पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ के सिख समाज को बड़ी सौगात देने का एलान किया है, कहा कि जो भी प्रदेश के श्रद्धालु पवित्र करतारपुर साहिब जा कर पुण्य क लाभ उठाना चाहते हैं उनके लिए प्रदेश सरकार रेल का खर्च खुद वहन करेगी। छत्तीसगढ़ के भक्तों के लिए उन्होंने रेल मंत्रालय से बात कर स्पेशल टे्रन चलवाने की बात कहीं। मुख्यमंत्री ने  कहा कि प्रकाशपर्व के इस पावन अवसर पर आप लोगों के बीच आकर अभिभूत हूं।

drishti haldwani

bhoopesh

जो बोले सो निहाल, सत श्री अकाल : बघेल

गौरतलब है कि 550वे प्रकाश पर्व पर सीएम भूपेश बघेल ने दुर्ग के मोहन नगर स्थित गुरुद्वारे में मत्था टेका और प्रदेश की जनता की खुशहाली की कामना की। इस दौरान उन्होंने जो बोले सो निहाल, सत श्री अकाल के नारे के साथ अपना संबोधन शुरू किया। उन्होंने कहा कि जिस पूज्य भूमि में पूज्य गुरुनानक देव जी ने इतने बरस गुजारे, उस पवित्र करतारपुर साहिब जाने का मार्ग श्रद्धालुओं के खोल दिया गया है। उन्होंने सिख समाज को प्रकाश पर्व की बधाई देते हुए यह भी बताया कि करतारपुर की यात्रा के लिए प्रदेश सरकार की तरफ से व्यवस्था की गई है। समाज के लोग इस यात्रा में जा सकते हैं। इस अवसर पर गुरुद्वारा प्रबंधकों ने मुख्यमंत्री को सरोपा भेंट किया।

श्री गुरुनानक देव जी महाराज के 550वें प्रकाश उत्सव के पांच दिवसीय आयोजन के पांचवें दिन मंगलवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पहुंचे। गुरुनानक स्कूल परिसर में कहा कि गुरुनानक देव जी महाराज का अवतरण ऐसे समय में हुआ, जब समाज में कुरीतियां व्याप्त थीं। बुराईयां, पाखंड और अंधविश्वास था। वे बाल्यकाल से ही चिंतन, मनन करने वाले रहे और मानवता के प्रति श्रद्धा उनके मन में रही है। उन्होंने दीन दुखियों को भोजन कराया और तभी से सिख समाज लंगर का आयोजन करता आ रहा है।