छत्तीसगढ़ के इस गांव में घुसे हाथी, उजाड़ दी फसलें, मदद की आस में ग्रामीण

छत्तीसगढ़- बैकुंठपुर के कुछ इलाके में अब भी ग्रामीणों की जिंदगी जंगली हाथियों की वजह से डर में बीत रही है। 35 हाथियों का दल कोरिया जिले के ब्लाक खडगांव में पहुंच गया। यहां कुछ घरों को हाथियों ने नुकसान भी पहुंचाया। ग्रामीणों से सूचना मिलने पर अब वन विभाग के कर्मचारी भी मौके पर
 | 
छत्तीसगढ़ के इस गांव में घुसे हाथी, उजाड़ दी फसलें, मदद की आस में ग्रामीण

छत्तीसगढ़- बैकुंठपुर के कुछ इलाके में अब भी ग्रामीणों की जिंदगी जंगली हाथियों की वजह से डर में बीत रही है। 35 हाथियों का दल कोरिया जिले के ब्लाक खडगांव में पहुंच गया। यहां कुछ घरों को हाथियों ने नुकसान भी पहुंचाया। ग्रामीणों से सूचना मिलने पर अब वन विभाग के कर्मचारी भी मौके पर पहुंचे हैं। कोशिश की जा रही है, हाथियों को गांव से दूर रखने की। लेकिन हाथियों का उत्पात थमने का नाम नहीं ले रहा है।

छत्तीसगढ़ के इस गांव में घुसे हाथी, उजाड़ दी फसलें, मदद की आस में ग्रामीण

दहशत में ग्रामीण

इससे पहले हाथियों ने भूटकीडांड नाम के गांव में 15 खेतों में लगी धान की फसल को नुकसान पहुंचाया था। हाथियों की वजह से नुकसान कम हो ऐसी मान्यता के साथ एक ग्रामीण उनकी पूजा करने उनके करीब चला गया। वन विभाग से मिली जानकारी के अनुसार पिपरिया का रहने इस ग्रामीण को फूल चढ़ाने के दौरान हाथी ने सूंड़ में उठाकर पटक दिया, इससे ग्रामीण बुरी तरह से दहशत में आ गया, और मौके से चिल्लाते हुए जान बचाकर भाग निकला। लगातार घटनाओं से ग्रामीण दहशत में हैं, खेती किसानी का काम पूरी तरह से चौपट होता जा रहा है। हाथियों के आक्रामक हो जाने से ग्रामीणों के साथ-साथ वन विभाग की भी चिंता बढ़ गई है।