iimt haldwani

देहरादून-छह महीने पहले हुई थी युवक-युवती की सगाई, छह घंटे में उठाया ऐसा खौफनाक कदम कि कांप उठी रूह

433

देहरादून-प्रदेश की राजधानी में एक सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है। यहां एक युवक और युवती ने फांसी लगाकार आत्महत्या कर ली। दोनों के बीच मौत का फासला केवल छह घंटे है। बताया जा रहा है कि दोनों की सगाई भी छह महीने पहले रमामंदी से हुई थी। जिसके बाद दोनों के बीच बातें शुरू हो गई। बुधवार की देर रात करीब 11 बजे युवती ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। इसके करीब 6 घंटे बाद युवक ने भी फांसी लगा ली। दोनों की मौत के बाद युवक-युवती के परिवार में कोहराम मच गया।

drishti haldwani

Suraj Thapa And Maya Thapa

दोनों ने की आत्महत्या

बताया जा रहा है कि युवती ब्यूटीशियन का कोर्स कर चुकी थी और एक जगह काम कर रही थी जबकि युवक कोई काम नहीं करता था। देर रात युवक को सूचना मिली की युवती ने आत्महत्या कर ली है तो सुबह करीब 5.30 बजे युवक ने भी फांसी लगा ली। दोनों की मौत से कई सवाल खड़े हो गये है। आखिर दोनों के बीच ऐसा क्या हुआ कि मौत को गले लगाना पड़ा। नेहरू कॉलोनी में रहने वाले 24 वर्षीय सूरज थापा की सगाई डालनवाला में रहने वाली 21 वर्षीय माया से हुई थी। जब कुछ ठीक चल रहा था दोनों के बीच बातें भी होने लगी थी लेकिन अचानक ऐसा क्या हुआ कि दोनों ने दुनियां छोडऩे का फैसला कर लिया।

कोई सुसाइड नोट नहीं मिला

फिलहाल दोनों की मौत की गुत्थी अनसुलझी है। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शवों का पंचनामा कर पोस्टामार्टम के लिए भेज दिया है। बताया जा रहा है कि सूरज ने जब माया के मौत की खबर सुनीं तो वह परेशान हो गया। उसे परिजनों ने उसे बहुत समझाया लेकिन सुबह उसने भी आत्महत्या कर ली। फिलहाल पुलिस को कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। आशंका जताई जा रही है कि माया और सूरज के बीच किसी बात को लेकर अनबन चल रही होगी। तभी दोनों ने ये घातक कदम उठाया।

मोबाइल से ख्ुालेगा राज

फिलहाल शादी की डेट तय नहीं हुई थी। परिजन नवंबर तक शादी की तैयारी में थे लेकिन इससे पहले दोनों की मौत से खुशियां मातम में बदल गई। पुलिस ने दोनों के मोबाइल कब्जे में ले लिये है। दोनों की मोबाइल से जांच में खुलासा हो सकता है कि आखिर क्यों दोनोंं ने ये राह चुनी। परिजनों की माने तो बुधवार को दिन में दोनों की लंबी बातचीत हुई थी, यह बात दोनों ने अकेले में की थी। लिहाजा परिजनों को यह नहीं मालूम कि दोनों का किसी बात पर झगड़ा हुआ था या नहीं।