PMS Group Venture haldwani

छत्तीसगढ़- आपस में भिड़े ITBP के जवान, गोलीबारी में 6 की मौत 2 घायल

161

ITBP Officers Fight, छत्तीसग़ढ के नारायणपुर में भारत-तिब्बत सीमा पुलिस के जवानों के बीच बुधवार को विवाद हो गया। यह झगड़ा इतना ज्यादा हिंसक हो गया कि इसमें 6 जवानों की जान चली गई और 2 घायल हो गए हैं। विवाद किस बात पर था इस बारे में अभी जानकारी नहीं मिली है। नारायणपुर के सुपरिंटेंडेंट ऑफ पुलिस मोहित गर्ग ने बताया है कि भारत-तिब्बत सीमा पुलिस के जवानों में हिंसक झड़प हो गई जिसमें 6 जवानों की जान चली गई। घटना में दो लोग घायल भी हो गए। हालांकि, उन्होंने इस बारे में जानकारी नहीं दी है कि विवाद किस बात पर हुआ।

Shree Guru Ratn Kendra haldwani

स्थानीय सूत्रों के मुताबिक नारायणपुर जिला मुख्यालय से 60 किमी दूर कड़ेनार इलाके में आईटीबीपी के जवानों नक्सल प्रभावित इलाकों में तैनात थे। यहां कैंप में आपसी विवाद इतना बढ़ा कि उन्होंने आपस में ही गोलीबारी शुरू कर दी। घटना की पुष्टि करते एसपी मोहित गर्ग ने बताया कि बुधवार की सुबह कैंप में जवानों के बीच आपसी में गोलीबारी होने से छह जवानों की मौके पर मौत हो गई है। वही दो जवान घायल हो गए, जिन्हें बेहतर इलाज के लिए हेलीकॉप्टर से रायपुर शिफ्ट किया जा रहा है।

Chattisgarh ITBP Officers Fight six die

गोली चलाने वाले जवान ने खुद को मारी गोली

सूत्रों से ये भी जानकारी मिली है कि मरने वाले जवानों में शामिल कॉन्सेबल मसुदुल रहमान ने ही गुस्से में आकर फायरिंग शुरू की, जिसमें सभी जवान मारे गए। आखिर में रहमान ने खुद को भी गोली मार ली। एंटी नक्सल ऑपरेशन के एआईजी देवनाथ ने बताया कि जवान ने अपनी एके-47 से साथी जवानों पर गोली चलाई है। गोली चलाने वाला जवान भी मारा गया है। गोली चलाने के कारणों की जांच की जा रही है। उस समय की परिस्थितियों को देखने के बाद ही बताया जा सकता है कि जवान ने क्यों गोली चलाई। घायल जवानों को रायपुर के रामकृष्ण अस्पताल में लाया गया है।