Char Dham Yatra: चार धाम यात्रा हुई आसान

Char Dham Yatra: अगर आप चार धाम यात्रा (Char Dham Yatra) करना चाहता है पर कभी पैसे तो कभी समय की कमी के कारण नहीं जा पाते है। तो अब ऐसा नहीं होगा क्योंकि इंडियन रेलवे कैटरिंग ऐंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (आईआरसीटीसी) आपके लिए एक बहुत ही अच्छा टूर पैकेज (Tour Package) लाया है। इस टूर
 | 
Char Dham Yatra: चार धाम यात्रा हुई आसान

Char Dham Yatra: अगर आप चार धाम यात्रा (Char Dham Yatra) करना चाहता है पर कभी पैसे तो कभी समय की कमी के कारण नहीं जा पाते है। तो अब ऐसा नहीं होगा क्‍योंकि इंडियन रेलवे कैटरिंग ऐंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (आईआरसीटीसी) आपके लिए एक बहुत ही अच्‍छा टूर पैकेज (Tour Package) लाया है। इस टूर पैकेज में आप सिर्फ 54  हजार रुपये में हवाई जहाज (Airplane) के जरिए चारधाम की यात्रा कर सकते हैं।
Char Dham Yatra: चार धाम यात्रा हुई आसानचारधाम के नाम से प्रसिद्ध बदरीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री मंदिरों के कपाट सर्दियों के मौसम में भारी बर्फवारी और भीषण ठंड के कारण हर साल अक्टूबर-नवंबर में बंद कर दिए जाते हैं। हाल ही में इन मंदिरों कपाट को श्रद्धालुओं के लिए खोले जाने के मुहूर्त की घोषणा हो चुकी है।

यह जानकारी आईआरसीटीसी (IRCTC) की वेबसाइट (Website) पर दी गया है। इस टूर का नाम ‘चार धाम यात्रा एक्स मुंबई’ है। यह टूर 12 रात और 13 दिन का होगा। इस टूर पैकेज में यात्रियों को चार धामों बद्रीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री की सैर हवाई जहाज से करवाई जाएगी। इस टूर की शुरुआत 16 मई 2020 और 30 मई 2020 को मुंबई से होगी।

इस टूर पैकेज में यात्रियों को यमुनोत्री, गंगोत्री, केदारनाथ, बरदीनाथ के साथ-साथ हरिद्वार और ऋषिकेश की यात्रा भी करायी जाएगी। टूर पैकेज में यात्रियों के लिए दोनों तरफ का किराया, ठहरने की व्यवस्था, खाने की व्यवस्था, एसी बस से साइटसीइंग (Sightseeing) की व्यवस्था की जाएगी।