चडीगढ़- कैप्टन के खिलाफ सिद्धू के बगावती सुर, सिद्धू से छीना ये विभाग, पंजाब में घमासान जारी

चडीगढ़-नवजोत सिंह सिद्धू ने अब कैप्टन अमरिंदर सिंह के खिलाफ बगावत शुरू कर दी है। आज सिद्धू वह कैबिनेट की बैठक में नहीं आए । इसके बाद उनका एक बड़ा बयान आया जिससे सभी लोग चौक गये। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव 2019 में हार के लिए मैं अकेला जिम्मेदार नहीं हूं। कैप्टन साहब भी
 | 
चडीगढ़- कैप्टन के खिलाफ सिद्धू के बगावती सुर, सिद्धू से छीना ये विभाग, पंजाब में घमासान जारी

चडीगढ़-नवजोत सिंह सिद्धू ने अब कैप्टन अमरिंदर सिंह के खिलाफ बगावत शुरू कर दी है। आज सिद्धू वह कैबिनेट की बैठक में नहीं आए । इसके बाद उनका एक बड़ा बयान आया जिससे सभी लोग चौक गये। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव 2019 में हार के लिए मैं अकेला जिम्मेदार नहीं हूं। कैप्टन साहब भी मुझे ही जिम्मेदार ठहरा रहे हैं, जबकि यह सबकी जिम्मेदारी थी। सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह की कैबिनेट बैठक में शामिल न होने पर सिद्धू ने कहा कि वे अकेले मंत्री हैं, जिन्हें सरकार में तवज्जो नहीं दिया जा रहा है। सिद्धू ने कहा कि मुझे दो सीटों की जिम्मेदारी दी गई थी और दोनों सीटों पर कांग्रेस जीती है। भठिंडा सीट पर मिली हार के लिए मुझे जिम्मेदार ठहराया जा रहा है, जबकि ये गलत हैं। कई कैबिनेट मंत्री मेरा इस्तीफा चाहते हैं, कैप्टन साहब भी हार के लिए मुझे जिम्मेदार मान रहे है।

चडीगढ़- कैप्टन के खिलाफ सिद्धू के बगावती सुर, सिद्धू से छीना ये विभाग, पंजाब में घमासान जारी

मैं केवल जनता का जवाबदेही हूं- सिद्धू

सिद्धू ने सीएम कैप्‍टन अमरिंदर सिंह को एक तरह से चुनौती दे दी। उन्‍होंने आक्रामक तेवर दिखाते हुए कहा कि मैं किसी व्‍यक्ति नहीं पंजाब के लोगों के प्रति जवाबदेह हूं। बताया जाता है कि वह एक-दो दिन बड़ा ऐलान कर सकते हैं। गौरतलब है कि सिद्धू द्वारा लोकसभा चुनाव के दौरान की गई बयानबाजी से कैप्टन अमरिंदर सिंह और कई मंत्री काफी नाराज हैं। अमरिंदर ने तो सिद्धू को नॉन परफारमर मिनिस्टर तक दिया है। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने स्थानीय निकाय विभाग से हटा दिया है। मुख्यमंत्री की तरफ से राज्यपाल को सिद्धू से स्थानीय निकाय विभाग से हटाने की सलाह देने के कुछ मिनट बाद सिद्धू ने मीडिया से कहा कि मुझे हल्के में नहीं लिया जा सकता है। मैं पंजाब के लोगों के प्रति जवाबदेह हूं। कैप्टन अमरिंदर ने इस विभाग को अभी अपने पास ही रखने का फैसला किया है। सिद्धू के पास पर्यटन एवं संस्कृति मंत्रालय का भार है। अमरिंदर सिंह की तरफ से स्थानीय विभाग छीनना सिद्धू के लिए लिए एक कड़ा संदेश है।