PMS Group Venture haldwani

चंपावत- पंचतत्व की विलीन हुए शहीद राहुल, हर किसी में आंखें हुए नम

182
Slider

Champawat News- पुलवामा में शहीद हुए देवभूमि के लाल राहुल रैंसवाल का पार्थिव शरीर आज सुबह चंपावत पहुंच गया। शहीद राहुल का पार्थिव शरीर पहुंचते हुए हजारों की संख्या में लोगों का जन सैलाब उमड़ पड़ा। लोग नारे लगाने लगे जब तक सूरज-चांद रहेगा राहुल तेरा नाम रहेगा। शहीद के घर पर प्रशासन के अधिकारियों, जनप्रतिनिधियों और क्षेत्रीय लोगों का जमावड़ा लगा है। हर कोई परिजनों को सांत्‍वना दे रहा है। सेना के अधिकारियों के अनुसार पहले उनके पार्थिव शरीर को एसएसबी की पंचम वाहिनी में रखा गया। शहीद राहुल रंसवाल का पार्थिव शरीर गुरुवार को वायुसेना के हेलीकॉप्‍टर से सीमा सुरक्षा बल के चम्पावत स्थित हैलीपैड पर लाया गया।

Slider

भारी हुजूम के बीच पार्थिव शरीर को पूरे सम्मान के साथ उनके निवास स्थान कनलगांव में दर्शनार्थ लाया गया। जहां पर शोकाकुल परिवार एवं पूरे शहर ने शहीद के पार्थिव शरीर के अंतिम दर्शन किए। इसके बाद अंतिम यात्रा में हजारों की संख्या में लोग शामिल हुए। डिप्टेश्वर घाट पर शहीद के पार्थिक शरीर के पंचतत्व में विलीन होने से पूर्व सेना व पुलिस के जवानों ने अंतिम सलामी दी। पूर्व सेना के ब्रिगेडियर एसएन मंडल सेना मेडल, मंत्री परिवहन यशपाल आर्य, विधायक पूरन सिंह फत्र्याल, विधायक कैलाश गहतोड़ी, कुमाऊं मंडल विकास निगम के अध्यक्ष केदार जोशीए पूर्व विधायक हेमेश खर्कवाल, पुलिस अधीक्षक लोकेश्वर सिंह कई प्रशासनिक अधिकारियों ने भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की

मात्र 25 साल के राहुल रैंसवाल की शहादत से लोगों में भावनाओं का उफान उमड़ रहा है। युवाओं ने तिरंगे के साथ जुलूस निकालकर पुलवामा के शहीद राहुल को याद किया। मूलरूप से तल्लादेश के रियासीबमन गांव के फौजी राहुल रैंसवाल मंगलवार को पुलवामा में आतंकियों से मुठभेड़ में शहीद हो गए। राहुल पर एक मकान में महिला के पीछे छिपे आतंकी ने घात लगाकर हमला किया था।

हर उत्तराखंडवासी को मिलेगा 5 लाख का मुफ्त इलाज