चमोली-रेस्क्यू ऑपरेशन जारी आज फिर मिले तीन शव, मरने वालों संख्या पहुंची 54

चमोली-ग्लेशियर टूटने के बाद चमोली में आयी तबाही से भारी नुकसान हुआ। अभी तक लापता लोगों को ढूढऩे का सिलसिला जारी है। रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान आज भी यहां से तीन शव बरामद किए गए हैं। आपदा के बाद से ही टनल के नीचे एसएफटी तक पहुंचने में बाधा बन रहे मलबे के विकल्प के
 | 
चमोली-रेस्क्यू ऑपरेशन जारी आज फिर मिले तीन शव, मरने वालों संख्या पहुंची 54

चमोली-ग्लेशियर टूटने के बाद चमोली में आयी तबाही से भारी नुकसान हुआ। अभी तक लापता लोगों को ढूढऩे का सिलसिला जारी है। रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान आज भी यहां से तीन शव बरामद किए गए हैं। आपदा के बाद से ही टनल के नीचे एसएफटी तक पहुंचने में बाधा बन रहे मलबे के विकल्प के तौर पर आजमाया गया। ड्रिलिंग का काम रविवार को अंजाम तक तो पहुंचा, लेकिन इसने जिंदगियों को बचाने के लिए पिछले आठ दिनों से चलाए जा रहे रेस्क्यू ऑपरेशन के हौसले पस्त कर दिए।

हल्द्वानी-देर रात वैलेजली लॉज में हुई फायरिंग, जानिये क्या है पूरा मामला

एसएफटी के मलबे से पटे होने की जानकारी मिलने से रेस्क्यू टीम, प्रशासन और टनल में फंसे व्यक्तियों के स्वजनों को निराश कर दिया। चमोली आपदा में अभी तक कुल 54 शवों और 22 मानव अंगों में से 29 शवों और एक मानव अंग की शिनाख्त की जा चुकी है। जिन शवों की शिनाख्त नहीं हो पाई है, उन सभी के डीएनए सैंपल संरक्षित किए गए हैं। इसके अलावा जोशीमठ थाने में अब तक कुल 179 लोगों की गुमशुदगी दर्ज की जा चुकी है, जबकि अब तक कुल 55 परिजनों के डीएनए सैंपल शिनाख्त में सहायता के लिए लिए गए हैं।