चमोली: 12 शव मिले, रेस्क्यू टीम ने सुरंग में 130 मीटर तक मलबा हटाया

न्यूज टुडे नेटवर्क। त्रासदी के 8वें दिन आज चमोली के तपोवन में रेस्क्यू ऑपरेशन में NTPC की टनल से 5 और शव बरामद किए गए हैं। रैणी गांव से भी 6 शव मिले है। एक शव रुद्रप्रयाग से मिला है। अब तक मिलने वाले शवों की संख्या 50 हो गई है। शाम को सुरंग के
 | 
चमोली: 12 शव मिले, रेस्क्यू टीम ने सुरंग में 130 मीटर तक मलबा हटाया

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। त्रासदी के 8वें दिन आज चमोली के तपोवन में रेस्क्यू ऑपरेशन में NTPC की टनल से 5 और शव बरामद किए गए हैं। रैणी गांव से भी 6 शव मिले है। एक शव  रुद्रप्रयाग से मिला है। अब तक मिलने वाले शवों की संख्या 50 हो गई है। शाम को सुरंग के अंदर एक और बॉडी का पता चला है जिसे निकालने की कोशिश लगातार जारी है। सुबह दो बॉडी बरामद होने के बाद टनल में रेस्क्यू ऑपरेशन तेज कर दिया गया था। रेस्क्यू टीम ने कहा कि हमें अभी भी टनल में फंसे लोगों को बचा लेने की उम्मीद है। इस टनल में 32 वर्कर्स के अभी भी फंसे होने की आशंका है।

NDRF के कमांडर पीके तिवारी के हवाले से कुछ रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि टनल के अंदर कुछ लोग अभी भी जीवित हैं। हमें निराश नहीं होना चाहिए। तिवारी ने कहा कि हम अपने अनुभवों के आधार पर अभी भी निराश नहीं हुए हैं। हमें लगता है कि टनल में अभी भी ऑक्सीजन मौजूद है।

हमारे 100 से ज्यादा वैज्ञानिक लगातार रास्ते तलाशने में लगे हुए हैं और इन पर तुरंत अमल किया जा रहा है। टीम टनल में 130 मीटर अंदर तक पहुंच चुकी है। इस टनल से लगी एक सुरंग में शुक्रवार और शनिवार को होल किया गया है। इसका मुहाना 75 मिमी चौड़ा है। अब कोशिश इसे 300 मिमी चौड़ा करने की है ताकि कैमरा और पानी बाहर फेंकने वाला पाइप इन्स्टॉल किया जा सके।

जिला प्रशासन के अनुसार, सुबह मिले दोनों शव उत्तराखंड के थे। शवों की शिनाख्त अनिल सिंह निवासी कालसी और आलम सिंह निवासी लोयर गांव, गुल्लर घाटी के रूप में हुई है। आलम सीनियर इलेक्ट्रॉशियन था, जबकि अनिल वेल्डर था। अन्य लोग सुरंग से कुछ दूर हो सकते हैं। तलाशी अभियान जारी है।