यूपी पुलिस को चैलेंज: वीडियो वायरल कर बोला बर्खास्‍त सिपाही- तीन दिन में तीन मर्डर कर दूंगा, दम है तो रोक लो

न्यूज टुडे नेटवर्क। यूपी पुलिस के एक सिपाही ने पूरी यूपी पुलिस को खुली चुनौती देते हुए कहा है कि मैं 3 दिन में 3 मर्डर करूंगा। अगर दम है तो रोक लो । यह यूपी पुलिस का बर्खास्त सिपाही है। इस युवक का सोशल मीडिया पर भी वायरल वीडियो देखा जा रहा है। बर्खास्त
 | 
यूपी पुलिस को चैलेंज: वीडियो वायरल कर बोला बर्खास्‍त सिपाही- तीन दिन में तीन मर्डर कर दूंगा, दम है तो रोक लो

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। यूपी पुलिस के एक सिपाही ने पूरी यूपी पुलिस को खुली चुनौती देते हुए कहा है कि मैं 3 दिन में 3 मर्डर करूंगा। अगर दम है तो रोक लो । यह यूपी पुलिस का बर्खास्त सिपाही है। इस युवक का सोशल मीडिया पर भी वायरल वीडियो देखा जा रहा है। बर्खास्त सिपाही कुशीनगर जिले का रहने वाला है। बस्ती में इस सिपाही पर हंगामा करने के मामले में केस भी दर्ज किया गया है। यहां से उसे जेल भेजा गया था।

बर्खास्त सिपाही ने यह धमकी सोशल मीडिया पर वीडियो जारी करके दी है। सिरफिरे सिपाही पर गोरखपुर के मोहद्दीपुर चौकी इंचार्ज की तहरीर पर धमकी देने व आईटी एक्ट के तहत एफ आई आर दर्ज कराई गई है। उसकी तलाश में पुलिस के अलावा क्राइम ब्रांच को भी लगाया गया है, लेकिन वह अभी तक पकड़ में नहीं आया है। जांच में वायरल वीडियो 2 दिन पुराना बताया गया है।

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में उसने कहा है कि hi दोस्तों मेरा नाम दिग्विजय राय है आज मैं एक चुनौती देने वाला हूं। गोरखपुर को गोरखपुर एसपी को ,उत्तर प्रदेश पुलिस को जिस के डीजीपी कौन हैं मुझे नहीं पता। कल 14 फरवरी को वैलेंटाइन डे पर सुबह 10:00 बजे से पहले मोहद्दीपुर चौराहे के पास एक आदमी का मर्डर कर दूंगा। यदि पुलिस के पास पावर है तो रोक ले। लगातार तीन दिन मर्डर करूंगा, लेकिन कल का मर्डर एकदम श्‍योर है। अगर यह मजाक लग रहा है तो मेरे बारे में पता करना हो तो बस्ती के एसपी हेमराज मीणा और गोरखपुर ,खलीलाबाद ,कुशीनगर के एसपी से पता कर लीजिए। पहला मर्डर करने के बाद दूसरे व तीसरे मर्डर का कारण पता चलेगा। यदि यूपी पुलिस में ताकत है तो मुझे रोक लो ।

आरोपी बर्खास्त सिपाही दिग्विजय राय ने बस्ती के पुलिस कप्तान को भी जान से मारने की धमकी दी थी। सिपाही दिग्विजय कुशीनगर जिले के तरियासुजान के बसडिलामना गांव का रहने वाला है। वह बस्ती जिले में तैनात था, उसने पिछले साल 3 और 4 दिसंबर को पुलिस लाइन में जमकर बवाल काटा था। अफसरों के खिलाफ भी उसने जमकर अमर्यादित टिप्पणी की थी। इसके बाद 10 दिसंबर को एक बार फिर उसने पुलिस लाइन में हंगामा किया था। कुर्सियां तोड़ दी थीं।

फेसबुक लाइव पर आकर भी अफसरों के खिलाफ अमर्यादित बयानबाजी की थी। इस अभद्रता पर विभागीय कार्यवाही करते हुए सिपाही दिग्विजय को बर्खास्त कर दिया गया था। उसने एसपी को भी जान से मारने की धमकी दी थी। इसके बाद एसपी हेमराज मीणा के आदेश पर उसके खिलाफ कप्तानगंज थाने में केस दर्ज किया गया था। इसके बाद उसकी गिरफ्तारी हुई और उसे जेल भेज दिया गया था। हाल ही में वह जेल से छूटा है ,पूरे मामले में गोरखपुर के डीआईजी और एसएसपी जोगिंदर सिंह ने बताया कि मोहद्दीपुर चौकी प्रभारी अरविंद सिंह ने बर्खास्त सिपाही के खिलाफ धमकी आईटी एक्ट के तहत थाने में केस दर्ज कराया है।

इसकी मदद से उसकी तलाश की जा रही है। क्राइम ब्रांच को भी उसकी गिरफ्तारी के लिए लगाया गया है। वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है। बर्खास्त सिपाही ने कहा है कि वह 3 दिन में 3 मर्डर करेगा। हालांकि 14 फरवरी को उसने जो मर्डर करने की बात कही थी वह नहीं हुआ है। ना ही कहीं कोई ऐसी घटना हुई है। इससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि सिपाही सोशल मीडिया पर ख्याति पाने के लिए ऐसा सनसनीखेज वीडियो वायरल कर रहा है हालांकि धमकी भरे वीडियो के बाद सिपाही की गिरफ़्तारी के प्रयास तेज कर दिए गए हैं।