चक्काजाम: आज 50 हजार पैरामिलेट्री फोर्स जवानों के हाथ रहेगी दिल्ली की निगरानी, ड्रोन भी रखेंगे नजर

न्यूज टुडे नेटवर्क। किसानों के चक्काजाम ऐलान को लेकर शनिवार को दिल्ली में चप्पे चप्पे पर फोर्स तैनात रहेगा। दिल्ली की अभेद सुरक्षा के लिए पैरामिलेट्री फोर्स, सिविल पुलिस और रिजर्व पुलिस के 50 हजार से अधिक जवानों को तैनात किया गया है। हालांकि किसान नेताओं ने दिल्ली को इस आंदोलन से अलग रखा है।
 | 
चक्काजाम: आज 50 हजार पैरामिलेट्री फोर्स जवानों के हाथ रहेगी दिल्ली की निगरानी, ड्रोन भी रखेंगे नजर

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। किसानों के चक्‍काजाम ऐलान को लेकर शनिवार को दिल्‍ली में चप्‍पे चप्‍पे पर फोर्स तैनात रहेगा। दिल्‍ली की अभेद सुरक्षा के लिए पैरामिलेट्री फोर्स, सिविल पुलिस और रिजर्व पुलिस के 50 हजार से अधिक जवानों को तैनात किया गया है। हालांकि किसान नेताओं ने दिल्‍ली को इस आंदोलन से अलग रखा है। इसके साथ साथ यूपी और उत्‍तराखण्‍ड को भी आंदोलन से अलग रखा गया है।

बावजूद इसके शनिवार सुबह से ही दिल्‍ली की किलेबंदी कर दी गई है। किसानों के चक्‍काजाम के वक्‍त किसी भी प्रकार की स्थिति से निबटने के लिए सीआरपीएफ समेत अन्‍य बलों के जवानों को तैनात किया गया है। जवानों के वाहनों को लोहे की जालियों से लैस किया गया है। इसके अलावा पथराव से बचाव के अन्‍य साधन भी जवानों को उपलब्‍ध कराए गए हैं। ड्रोन कैमरों से भी निगरानी होती रहेगी।

फायर ब्रिगेड के वाहनों को जवानों के हर दस्‍ते के साथ तैनात किया गया है। बैरीकेड पर फायर सर्विस से लेकर वज्र वाहन और अन्‍य भारी भरकम इंतजाम किए गए हैं। दिल्‍ली पुलिस के एक आला अफसर ने कहा कि 26 जनवरी को हम स्थिति का आंकलन नहीं कर पाए। किसानों की मंशा को समझने में देर हो गई। गौरतलब है कि गणतंत्र दिवस पर किसानों की ट्रैक्‍टर परेड के दौरान खूब हिंसा हुई थी। इसके बाद अब दिल्‍ली पुलिस पूरी तरह से हाईएलर्ट पर है।