CBSE Result: 10वीं और 12वीं परीक्षाओं में किए गए ये बदलाव, शेष परीक्षाएं यहां कराई जाएंगी मूल्यांकन

सीबीएसई 10वीं और 12वीं की शेष परीक्षाएं परीक्षा केंद्रों (Examination Centers) के बजाय छात्रों के अपने स्कूल में आयोजित की जाएंगी। यह जानकारी मानव संसाधन विकास मंत्रालय की ओर से दी गई है। मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल ने बताया कि परीक्षाओं का रिजल्ट (Result of examinations) जुलाई के अंत तक जारी किया जाएगा।
 | 
CBSE Result: 10वीं और 12वीं परीक्षाओं में किए गए ये बदलाव, शेष परीक्षाएं यहां कराई जाएंगी मूल्यांकन

सीबीएसई 10वीं और 12वीं की शेष परीक्षाएं परीक्षा केंद्रों (Examination Centers) के बजाय छात्रों के अपने स्कूल में आयोजित की जाएंगी। यह जानकारी मानव संसाधन विकास मंत्रालय की ओर से दी गई है। मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल ने बताया कि परीक्षाओं का रिजल्ट (Result of examinations) जुलाई के अंत तक जारी किया जाएगा। वहीं उन्होंने बताया कि 10वीं 12वीं जो परीक्षाएं हो चुकी हैं। उन पेपरों की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन शुरू हो गया है।
CBSE Result: 10वीं और 12वीं परीक्षाओं में किए गए ये बदलाव, शेष परीक्षाएं यहां कराई जाएंगी मूल्यांकनसीबीएसई के अधिकारी ने बताया कि शेष परीक्षाएं छात्रों को बाहरी परीक्षा केंद्रों पर नहीं, बल्कि अपने स्कूल में ही देनी होंगी। ऐसा इसलिए किया गया है ताकि परीक्षा के लिए छात्रों को कम से कम यात्रा करनी पड़े। उन्होंने बताया कि सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) से परीक्षा का आयोजन करना छात्रों के स्कूल की जिम्मेदारी होगी। इसके अलावा छात्रों को भी अपना मास्क और सैनिटाइजर (Masks and Sanitizers) के साथ स्कूल जाना होगा।