CBSE High School Result 2020: कल जारी होगा सीबीएसई 10वीं के छात्रों का रिजल्‍ट, छात्र ऐसे कर सकेंगे मार्कशीट को डाउनलोड

मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने घोषणा की है कि सीबीएसई कक्षा 10वीं (CBSE class 10th) रिजल्‍ट 15 जुलाई बुधवार को जारी किया जाएगा। उन्होंने सभी छात्र-छात्राओं को शुभकामनाएं भी दी हैं। 10वीं के करीब 18 लाख बच्चे बेसब्री से अपने नतीजों का इंतजार कर रहे हैं। सीबीएसई (CBSE) में इस बार 88.78 प्रतिशत बच्चे पास हुए हैं।

CBSE Allows Students to Carry face mask and sanitizer

इसके साथ ही दिल्ली के सीबीएसई 10वीं के छात्रों का रिजल्ट इंटरलनल असेसमेंट, प्रोजेक्ट वर्क और असाइनमेंट वर्क के आधार पर जारी किया जाएगा। सीबीएसई ने सुप्रीम कोर्ट (Supreme court) को बताया था कि सीबीएसई 12वीं के छात्र जो असेसमेंट मार्क्स से संतुष्ट नहीं होंगे उन्हें बाद में परीक्षा में बैठने का मौका दिया जाएगा जबकि 10वीं के छात्रों का यह असेसमेंट (Assessment) से जारी किया गया रिजल्ट ही अंतिम रिजल्ट (Final Result) होगा।

http://www.narayan98.co.in/

Narayan College

https://youtu.be/yEWmOfXJRX8

छात्र डिजिलॉकर से डाउनलोड कर सकेंगे मार्कशीट
सीबीएसई के स्टूडेंट्स डिजिलॉकर एप से अपनी डिजिटल मार्कशीट और सर्टिफिकेट (Digital Marksheet and Certificate) डाउनलोड कर सकेंगे। एप डाउनलोड करने के बाद सीबीएसई रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर, ओटीपी और 6 अंकों के रोल नंबर से लॉग इन करना होगा। इसकी डिटेल्स सीबीएसई की ओर से स्टूडेंट्स के रजिस्टर्ड मोबाइल (Registered mobile) नंबर पर भेज दी गई है।

उत्तराखंड की बड़ी खबरें