बोर्ड परीक्षा को लेकर सीबीएसई ने लिया बड़ा फैसला, छात्रों को अब मिलेंगी ये खास सुविधाएं

देश में कोरोना वायरस संक्रमण के चलते सभी बोर्डो की परीक्षाओं पर भी काफी प्रभाव पड़ा है। जिसको विषय बनाकर सीबीएसई (केंद्रिय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड) ने रूकी हुई परीक्षाओं को कराने का निर्णय ले लिया है। जिसके लिए छात्रों को परीक्षा देने के लिए अन्य सेन्टरों पर भी नही जाना पढ़ेगा। जानकारी के अनुसार बोर्ड
 | 
बोर्ड परीक्षा को लेकर सीबीएसई ने लिया बड़ा फैसला, छात्रों को अब मिलेंगी ये खास सुविधाएं

देश में कोरोना वायरस संक्रमण के चलते सभी बोर्डो की परीक्षाओं पर भी काफी प्रभाव पड़ा है। जिसको विषय बनाकर सीबीएसई (केंद्रिय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड) ने रूकी हुई परीक्षाओं को कराने का निर्णय ले लिया है। जिसके लिए छात्रों को परीक्षा देने के लिए अन्य सेन्टरों पर भी नही जाना पढ़ेगा। जानकारी के अनुसार बोर्ड के द्वारा निर्णय लिया गया है। कि अब छात्र जहां पर भी हैं उनके निकट ही परीक्षा केन्द्रों का निर्माण किया जाएगा। देश में कोरोना वायरस को तेजी से फैलते देख सभी बोर्डो द्वारा अपनी-अपनी परीक्षाएं निरस्त कर दी गई थी।

बोर्ड परीक्षा को लेकर सीबीएसई ने लिया बड़ा फैसला, छात्रों को अब मिलेंगी ये खास सुविधाएं

जिस कारण सभी छात्र-छात्राएं अपनी परीक्षाओं को लेकर काफी परेशान थे। लेकिन अब बोर्ड द्वारा स्थगित परीक्षाएं कराने के निर्णय से छात्रों के चेहरे खिल गए है। सीबीएसई के क्षेत्रीय निदेशक रणबीर सिंह ने बताया कि परीक्षाएं रूक जाने के बाद काफी विद्यार्थी घरों से दूर रिस्तेदारों व अन्य जगहों पर जा चुके थे। जिन्हें अब परीक्षा देने के लिए काफी लम्बा सफर तय करना होता और उन्हें दूसरे शहर में जाने पर क्वारंटाइन भी किया जाता और लाॅकडाउन के कारण गाड़ियों की भी व्यवस्था नही हो पाती। इसलिए छात्रों का निश्चित भू-भाग पर उपलब्ध न होने के कारण जो जहां पर है वह वहीं से परीक्षा दे सकता है। नियमों के पालन करने हेतु सीबीएसई ने फैसला लिया है कि जो छात्र अभी जहां पर मौजूद हैंए वहीं उनकी परीक्षाएं कराने की तैयारी की जाएगी। उन्होनें कहा कि छात्र-छात्राओं व उनके अभिभावकों से सम्पर्क कर नए परीक्षा केंद्रों का निमार्ण किया जाएगा।