CBSE EXAM 2020: सीबीएसई-आईसीएसई के फर्जी अकाउंट में फंसे छात्र और अभिभावक

CBSE EXAM 2020: सीबीएसई (CBSE) और आईसीएसई (ICSE) के सोशल मीडिया (Social Media) पर फर्जी अकाउंट्स (Fake Accounts) विद्यार्थियों और अभिभावकों के लिए बहुत बड़ी परेशानी बनते जा रहे है। इन फर्जी अकाउंट की पोस्ट (Post) से लोगों को गलत जानकारी दी जा रही है। बोर्ड (Board) ने कहा है कि सभी लोग फर्जी अकाउंट
 | 
CBSE EXAM 2020: सीबीएसई-आईसीएसई के फर्जी अकाउंट में फंसे छात्र और अभिभावक

CBSE EXAM 2020: सीबीएसई (CBSE) और आईसीएसई (ICSE) के सोशल मीडिया (Social Media) पर फर्जी अकाउंट्स (Fake Accounts) विद्यार्थियों और अभिभावकों के लिए बहुत बड़ी परेशानी बनते जा रहे है। इन फर्जी अकाउंट की पोस्ट (Post) से लोगों को गलत जानकारी दी जा रही है।

CBSE EXAM 2020: सीबीएसई-आईसीएसई के फर्जी अकाउंट में फंसे छात्र और अभिभावकबोर्ड (Board) ने कहा है कि सभी लोग फर्जी अकाउंट से बचकर रहे और सिर्फ आधिकारिक अकाउंट (Official Account) को ही फॉलो (Follow) करें। सीबीएसई ने अभिभावकों के लिए फर्जी ट्विटर अकाउंट (Fake Twitter Account) के संबंध में गाइडलाइन (Guideline) जारी की है। बोर्ड ने कहा है कि ट्विटर पर उनका ऑफिशियल हैंडल (Official Handle) सीबीएसईइंडिया29 (CBSE India 29) है। उन्होंने अभिभावकों को सलाह दी है कि वे सिर्फ इसी अकाउंट की सूचना पर भरोसा करें।
CBSE EXAM 2020: सीबीएसई-आईसीएसई के फर्जी अकाउंट में फंसे छात्र और अभिभावकइन दिनों ट्विटर पर सीबीएसई गेस, सीबीएसई न्यूज़, सीबीएसई पोर्टल, सीबीएसई न्यूज़ सल्‍यूशन, सीबीएसई लेक्चरर्स, सीबीएसई फिजिक्स आदि नामों से कई अकाउंट चल रहे हैं लेकिन इनका सीबीएसई से कोई भी नाता नहीं है।

सीबीएसई बोर्ड की परीक्षाएं अभी चल रही हैं। इसी बीच एक फर्जी टि्वटर अकाउंट से पेपर रद्द होने की सूचना से अभिभावकों और छात्रों में हलचल मच गई। लेकिन जब स्कूल मैं इसके बारे में पूछा गया तब वह सूचना गलत निकली। इसी के कारण सीबीएसई ने सिर्फ आधिकारिक अकाउंट को फॉलो करने की सलाह दी है।