CBSE EXAM 2020: सीबीएसई बोर्ड की शेष परीक्षाओं पर आज आ सकता है अहम फैसला

CBSE EXAM 2020: सीबीएसई (CBSE) की बची हुई परीक्षाओं (Exams) को लेकर आज फैसला हो सकता है। सीबीएसई की शेष बची हुई 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं 1 से 15 जुलाई के बीच प्रस्तावित है। सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने सीबीएसई से पिछले हफ्ते बची हुई 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं को रद्द (Cancel) करने
 | 
CBSE EXAM 2020: सीबीएसई बोर्ड की शेष परीक्षाओं पर आज आ सकता है अहम फैसला

CBSE EXAM 2020: सीबीएसई (CBSE) की बची हुई परीक्षाओं (Exams) को लेकर आज फैसला हो सकता है। सीबीएसई की शेष बची हुई 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं 1 से 15 जुलाई के बीच प्रस्तावित है। सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने सीबीएसई से पिछले हफ्ते बची हुई 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं को रद्द (Cancel) करने और इंटरनल असाइनमेंट (Internal Assignments) के आधार पर रिजल्ट जारी करने के अनुरोध पर करने को कहा था।

CBSE EXAM 2020: सीबीएसई बोर्ड की शेष परीक्षाओं पर आज आ सकता है अहम फैसलाकोर्ट ने सीबीएसई को 23 जून तक का समय दिया था। सीबीएसई अगर सिर्फ परीक्षाओं को रद्द करता है, तो इंटरनल असाइनमेंट के आधार पर विद्यार्थियों को ग्रेड (Grade) दिए जाएंगे। यह ग्रेडिंग सिस्टम पूरे देश में लागू होगा। अदालत ने अभिभावक समूह की याचिका पर सुनवाई की है। याचिकाओं में कोरोना महामारी (Corona Epidemic) के बढ़ते मामलों को मध्य नजर रखते हुए सीबीएसई से शेष बोर्ड परीक्षाएं रद्द करने की मांग की है। ऐसी स्थिति में एग्जाम देने से बच्चों के लिए खतरा हो सकता है।

http://www.narayan98.co.in/

CBSE EXAM 2020: सीबीएसई बोर्ड की शेष परीक्षाओं पर आज आ सकता है अहम फैसला

https://youtu.be/yEWmOfXJRX8