CBSE EXAM 2020: बोर्ड परीक्षा में ले जा सकेंगे मास्क और सेनेटाइजर

देशभर में कोरोना (Corona) के संकट से बचाव के लिए लोगों को जागरूक किया जा रहा है। इसी बीच सीबीएसई (CBSE) की 10वीं और 12वीं की बोर्ड की परीक्षाएं चल रहीं हैं। इसके लिये सीबीएसई ने 10वीं अपने स्टूडेंट्स (Students) को कारोना से बचाने के लिए मास्क (masks) और हैंड सेनेटाइजर (hand sanitizer) कक्षा में
 | 
CBSE EXAM 2020: बोर्ड परीक्षा में ले जा सकेंगे मास्क और सेनेटाइजर

देशभर में कोरोना (Corona) के संकट से बचाव के लिए लोगों को जागरूक किया जा रहा है। इसी बीच सीबीएसई (CBSE) की 10वीं और 12वीं की बोर्ड की परीक्षाएं चल रहीं हैं। इसके लिये सीबीएसई ने 10वीं अपने स्टूडेंट्स (Students) को कारोना से बचाने के लिए मास्क (masks) और हैंड सेनेटाइजर (hand sanitizer) कक्षा में ले जाने की अनुमति दे दी है।
CBSE EXAM 2020: बोर्ड परीक्षा में ले जा सकेंगे मास्क और सेनेटाइजर
सीबीएसई के सचिव अनुराग त्रिपाठी ने कहा कि विद्यार्थी परीक्षा केंद्रों (exam center) पर फेस मास्क और सेनेटाइजर ले जा सकेंगे। उन्होंने सभी स्कूलों (Schools) के छात्रों को कोरोना वायरस के प्रति जागरूक रहने के निर्देश दिए हैं। इसके लक्षण और बचाव की जानकारी भी दी है। सीबीएसई की अपनी गाइडलाइन (Guidelines) में कहा है कि बार बार हाथ धोने, छींकते या खांसते समय मुंह पर रुमाल रखने, टिश्यू पेपर (Tissue paper) रखें। अगर रुमाल नहीं है तो खांसते या छींकते वक्त कमीज की बाजू को मुंह के आगे ले आएं। अगर किसी छात्र को कोई बीमारी है तो वह इस दौरान स्कूल न आए।