CBSE EXAM 2020: इन कक्षाओं के फेल विद्यार्थियों को मिलेगा पास होने का एक और मौका

सीबीएसई (CBSE) ने 9वीं व 11वीं कक्षाओं में फेल छात्रों के लिए एक बहुत ही अच्छा फैसला लिया है। जो विद्यार्थी इस साल किसी भी विषय में फेल हुए हैं, उनकी दोबारा परीक्षा (Exam) कराने के निर्देश दिया गया है। सीबीएसई के इस नोटिस को मानव संसाधन विकास मंत्री (Human Resource Development Minister) रमेश पोखरियाल
 | 
CBSE EXAM 2020: इन कक्षाओं के फेल विद्यार्थियों को मिलेगा पास होने का एक और मौका

सीबीएसई (CBSE) ने 9वीं व 11वीं कक्षाओं में फेल छात्रों के लिए एक बहुत ही अच्छा फैसला लिया है। जो विद्यार्थी इस साल किसी भी विषय में फेल हुए हैं, उनकी दोबारा परीक्षा (Exam) कराने के निर्देश दिया गया है। सीबीएसई के इस नोटिस को मानव संसाधन विकास मंत्री (Human Resource Development Minister) रमेश पोखरियाल निशंक ने अपने ट्विटर अकाउंट (Twitter Account) पर साझा किया है।
CBSE EXAM 2020: इन कक्षाओं के फेल विद्यार्थियों को मिलेगा पास होने का एक और मौकानोटिस के अनुसार 9वीं और 11वीं की कक्षाओं में फेल होने वाले विद्यार्थियों को एक और बार परीक्षा देकर पास होने का मौका दिया जाएगा। यह परीक्षा स्कूलों में ही होगी। बोर्ड ने कहा है कि वर्तमान समय के हालातों को देखते हुए परीक्षा में पास होने का एक और मौका सिर्फ इसी साल दिया जाएगा इसे आगे जारी नहीं रखा जाएगा।

बोर्ड के अनुसार सभी सीबीएसई व उससे संबंधित स्कूल ऑनलाइन, ऑफलाइन या इनोवेटिव परीक्षा करा सकते हैं। और विद्यार्थियों के परफॉर्मेंस (Performance) के आधार पर उन्हें अगली कक्षा में प्रमोट कर सकते हैं। सीबीएसई के निर्देश के अनुसार स्कूल टेस्ट कराने से पहले छात्रों को तैयारी के लिए पर्याप्त समय दे।