CBSE EXAM: 10वीं और 12वीं की शेष बोर्ड परीक्षाएं कहीं भी दे सकेंगे छात्र

सीबीएसई की 10वीं और 12वीं की शेष बोर्ड परीक्षाएं (Board exams) छात्र कहीं भी दे सकेंगे। सीबीएसई ने बोर्ड के छात्रों को राहत देने का फैसला किया है। बची कोई शेष बोर्ड परीक्षाएं (Remaining Board Exams) एक जुलाई से 15 जुलाई के बीच कराई जानी है। लेकिन इस दौरान कुछ छात्र दूसरे जिलों में चले
 | 
CBSE EXAM: 10वीं और 12वीं की शेष बोर्ड परीक्षाएं कहीं भी दे सकेंगे छात्र

सीबीएसई की 10वीं और 12वीं की शेष बोर्ड परीक्षाएं (Board exams) छात्र कहीं भी दे सकेंगे। सीबीएसई ने बोर्ड के छात्रों को राहत देने का फैसला किया है। बची कोई शेष बोर्ड परीक्षाएं (Remaining Board Exams) एक जुलाई से 15 जुलाई के बीच कराई जानी है। लेकिन इस दौरान कुछ छात्र दूसरे जिलों में चले गए हैं। उन्हें वहीं नजदीक में परीक्षा केंद्र (Exam center) उपलब्ध कराया जाएगा। सीबीएसई की ओर से जल्‍द ही बोर्ड की शेष परीक्षाओं को लेकर जून के पहले सप्‍ताह में अधिसूचना जारी की जाएगी।  
CBSE EXAM: 10वीं और 12वीं की शेष बोर्ड परीक्षाएं कहीं भी दे सकेंगे छात्र
मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने कहा कि कोरोना वायरस और लॉकडाउन (Corona virus and lockdown) की वजह से स्कूलों के बंद हो जाने के कारण काफी छात्र अब उस जगह मौजूद नहीं हैं। जहां उन्होंने अपनी पिछली परीक्षाएं दी थी। इनमें कई छात्र-छात्राओं के लिए हो सकता है कि उनको पुराने परीक्षा केंद्रों पर उपस्थित होना मुश्किल हो। छात्रों को सलाह दी गई है कि वह लगातार स्कूलों के संपर्क में रहें और जैसे ही सीबीएससी की अधिसूचना (CBSC notification) जारी हो इस संबंध में अपना आवेदन दर्ज कराएं।