CBSE Compartment Exam 2020: जानिए कब से शुरू होंगी कंपार्टमेंट परीक्षाएं

सीबीएसई (CBSE)10वीं और 12वीं का रिजल्ट जारी हो चुका है। सीबीएसई को रिजल्ट जारी करने के लिए एक वैकल्पिक मूल्यांकन प्रणाली पड़ी, इसका कारण कोरोना महामारी (Corona Epidemic) के कारण परीक्षाओं का रद्द होना था। इस साल का रिजल्ट (Result) काफी अच्छा रहा है, लेकिन कुछ छात्र परीक्षा में सफल नहीं हो पाए हैं। ऐसे
 | 
CBSE Compartment Exam 2020: जानिए कब से शुरू होंगी कंपार्टमेंट परीक्षाएं

सीबीएसई (CBSE)10वीं और 12वीं का रिजल्ट जारी हो चुका है। सीबीएसई को रिजल्ट जारी करने के लिए एक वैकल्पिक मूल्यांकन प्रणाली पड़ी, इसका कारण कोरोना महामारी (Corona Epidemic) के कारण परीक्षाओं का रद्द होना था। इस साल का रिजल्ट (Result) काफी अच्छा रहा है, लेकिन कुछ छात्र परीक्षा में सफल नहीं हो पाए हैं। ऐसे छात्रों को कंपार्टमेंट एग्जाम (Compartment Exam) में बैठने का मौका दिया जाएगा।

CBSE Compartment Exam 2020: जानिए कब से शुरू होंगी कंपार्टमेंट परीक्षाएंइस साल 15 जुलाई को सीबीएसई दसवीं का रिजल्ट जारी हो पाया है। ऐसे में कंपार्टमेंट परीक्षा का आयोजन कराना संभव नहीं है। बोर्ड (Board) की ओर से मिली जानकारी के अनुसार परीक्षा के शेड्यूल (Schedule) के साथ-साथ इस के मोड (Mode) के बारे में 15 अगस्त तक ऐलान किया जाएगा। सीबीएसई के एक अधिकारी ने बताया कि कोरोना महामारी के कारण शैक्षणिक शेड्यूल (Academic Schedule) बाधित हो गया है। कंपार्टमेंट एग्जाम के मोड और शेड्यूल को लेकर चर्चा चल रही है, 15 अगस्त तक इसकी घोषणा कर दी जाएगी।

http://www.narayan98.co.in/

CBSE Compartment Exam 2020: जानिए कब से शुरू होंगी कंपार्टमेंट परीक्षाएं

https://youtu.be/yEWmOfXJRX8