CBSE: सीबीएसई की शेष बोर्ड परीक्षाएं होंगी रद्द! जानें किस आधार पर दिए जाएंगे मार्क्‍स 

कोरोना महामारी को देखते हुए सुप्रीम कोर्ट (Supreme court) ने सीबीएसई से शेष बोर्ड परीक्षाओं को रद्द करने के मामले में विचार करने को कहा है। कोर्ट ने कहा है कि बोर्ड स्टूडेंट्स (Board students) को आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर मार्क्स देने पर विचार करे। तीन जजों की बेंच ने सीबीएसई से अगले मंगलवार तक इसका
 | 
CBSE: सीबीएसई की शेष बोर्ड परीक्षाएं होंगी रद्द! जानें किस आधार पर दिए जाएंगे मार्क्‍स 

कोरोना महामारी को देखते हुए सुप्रीम कोर्ट (Supreme court) ने सीबीएसई से शेष बोर्ड परीक्षाओं को रद्द करने के मामले में विचार करने को कहा है। कोर्ट ने कहा है कि बोर्ड स्टूडेंट्स (Board students) को आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर  मार्क्स देने पर विचार करे। तीन जजों की बेंच ने सीबीएसई से अगले मंगलवार तक इसका जबाव मांगा है। इस मामले की सुनवाई अब 23 जून को होनी है।
CBSE: सीबीएसई की शेष बोर्ड परीक्षाएं होंगी रद्द! जानें किस आधार पर दिए जाएंगे मार्क्‍स 
कोर्ट सीबीएसई स्टूडेंट के एक अभिभावक अमित बाथला की याचिका पर सुनवाई कर रही थी। जिसमें वर्तमान स्थिति को देखते हुए सीबीएसई बोर्ड परीक्षाएं (Cbse board exams) रद्द करने की मांग की गई। सीबीएसई बोर्ड की शेष परीक्षाएं 1 जुलाई से 15 जुलाई के बीच होनी हैं। सीबीएसई फिलहाल 12वीं के 29 मुख्य विषयों की परीक्षा ले रहा है। सीबीएसई की बोर्ड परीक्षाएं देशभर में 15 हजार परीक्षा केंद्रों (Examination Centers) में आयोजित होनी हैं।  
                          http://www.narayan98.co.in/
CBSE: सीबीएसई की शेष बोर्ड परीक्षाएं होंगी रद्द! जानें किस आधार पर दिए जाएंगे मार्क्‍स                         https://youtu.be/yEWmOfXJRX8
दायर याचिका में यह भी कहा गया है कि सीबीएसई की परीक्षाएं जुलाई में होनी हैं और एम्स के मुताबिक कोरोना महामारी उस समय पीक पर होगी। इसलिए याचिकाकर्ताओं (Petitioners) ने मांग की है कि जुलाई में होने वाली सीबीएसई की शेष परीक्षाएं रद्द की जाएं और इंटरनल असेस्मेंट (Internal assessment) के आधार पर स्टूडेंट्स को मार्क्‍स  दिए जाएं।