गणतंत्र दिवस पर राष्ट्रध्वज के अपमान का यूपी में यहां दर्ज हुआ मामला

न्यूज टुडे नेटवर्क, जौनपुर। गणतंत्र दिवस पर दिल्ली के लाल किले में राष्ट्रध्वज के अपमान का वाद जौनपुर की अदालत में दर्ज किया गया है। मामले की सुनवाई चार फरवरी को होगी। दीवानी न्यायालय के अधिवक्ता हिमांशु श्रीवास्तव निवासी जोगियापुर ने कोर्ट में धारा 156 (3)के तहत अधिवक्ता उपेंद्र विक्रम सिंह के माध्यम से अज्ञात
 | 
गणतंत्र दिवस पर राष्ट्रध्वज के अपमान का यूपी में यहां दर्ज हुआ मामला

न्‍यूज टुडे नेटवर्क, जौनपुर। गणतंत्र दिवस पर दिल्ली के लाल किले में राष्ट्रध्वज के अपमान का वाद जौनपुर की अदालत में दर्ज किया गया है। मामले की सुनवाई चार फरवरी को होगी।

दीवानी न्यायालय के अधिवक्ता हिमांशु श्रीवास्तव निवासी जोगियापुर ने कोर्ट में धारा 156 (3)के तहत अधिवक्ता उपेंद्र विक्रम सिंह के माध्यम से अज्ञात आरोपितों के विरुद्ध प्रार्थना पत्र देकर बताया था कि दिल्ली में किसान आंदोलन के दौरान 26 जनवरी को कुछ अराजक लोगों ने लाल किला परिसर में प्रवेश कर गए।

तिरंगे का अनादर कर हटा दिया। इसके बाद आरोपियों ने किसी संगठन का झंडा फहरा दिया। नीलेश यादव, सूर्यमणि पांडेय ,नीलेश निषाद, बृजेश निषाद, अवधेश यादव, विपिन पाल, सूर्य प्रकाश सिंह ने न्‍यूज चैनलों व इंटरनेट मीडिया पर यह घटना देखी व सुनी थी। इससे सभी को अत्यंत मानसिक कष्ट पहुंचा। आरोपितों ने राजद्रोहात्मक कृत्य कर देश को कमजोर करने का प्रयास किया। यह कृत्य देश संप्रभुता व एकता-अखंडता पर कुठाराघात करने का कुत्सित प्रयास है।