नैनीताल-ड्यूटी में लापरवाही पर डीएम हुए सख्त, इस अधिशासी अभियन्ता पर की ये बड़ी कार्यवाही

Slider

नैनीताल- अधिशासी अभियन्ता सिंचाई नैनीताल हरीश चन्द्र सिह भारती ने 27 अप्रैल से 10 मई 2020 तक उपार्जित अवकाश उपभोग करने के उपरान्त भी अभी तक कार्यालय में उपस्थित ना होने व कोविड-19 महामारी के कार्यों के निर्वहन, कर्तव्य पालन में उदासीनता बरतने तथा उच्चाधिकारियों के आदेशों के निरंतर उल्लंघन को गम्भीरता से लेते हुए जिलाधिकारी सविन बंसल ने अधिशासी अभियन्ता सिंचाई खण्ड नैनीताल भारती को विशेष प्रतिकूल प्रविष्टि निर्गत की।

haldwani news

Slider

अधिशासी अभियन्ता सिंचाई नैनीताल हरीश चन्द्र सिंह भारती ने 27 अप्रैल से 10 मई 2020 तक उपार्जित अवकाश उपभोग करने के उपरान्त भी 11 मई को भारती कार्यालय में उपस्थित नहीं हुए और ना ही अग्रिम अवकाश के लिए कोई प्रार्थना पत्र उच्चाधिकारियों को प्रेषित किया गया।10 मई को दूरभाष के माध्यम से भारती द्वारा अवगत कराया कि उनकी पत्नी की अस्वस्थता के कारण वह उपस्थित नहीं हो सकते। जिस पर भारती को वस्तु स्थिति से उच्चाधिकारियों को अवगत कराने के लिए निर्देशित किया गया था। इसके बाद भारती ने 22 मई तक उच्चाधिकारियों को कोई सूचना ना देने के कारण पुन: दूरभाष के माध्यम से सूचना उच्चाधिकारियों को प्रेषित किये जाने के लिए निर्देशित किया गया।

इसके बाद भारती द्वारा पत्नी के अस्वस्थता के कारण 15 जून तक उपार्जित अवकाश के लिए आवेदन वाट्सएप के माध्यम से प्रेषित किया गया। अधीक्षण अभियन्ता सिंचाई कार्य मंडल हल्द्वानी द्वारा भारती के उपार्जित अवकाश की समाप्ति के उपरान्त भी मुख्यालय में उपस्थित ना होने व आपदा में तैनाती होने के बाद भी इसकी सूचना प्रेषित ना किये जाने के कारण भारती के संबन्ध में अग्रेत्तर कार्यवाही के लिए पत्र जिलाधिकारी को प्रेषित किया गया। इससे पूर्व भी उच्चाधिकारियो के आदेशों के उल्लंघन करने, दायित्यों के प्रति लापरवाही व उदासीनता बरतने के लिए भारती को कई बार कारण बताओ नोटिस जारी किये गये।

मुख्य विकास अधिकारी/इंसीडेंट कमांडर ने भारती को वैश्यिक महामारी कोविड-19 के दृष्टिगत जिले के नैनीताल, भवाली व भीमताल क्षेत्र में स्थापित क्वारंटाइन सेन्टर/सैल्अर हाउस की व्यवस्थाओं के संचालन के लिए जोनल मजिस्टे्रट नियुक्त किया गया था, किन्तु भारती द्वारा अवकाश के उपभोग के उपरान्त भी कार्यभार ग्रहण नहीं किया गया। डीएम बंसल ने भारती के उपार्जित अवकाश उपभोग करने के उपरान्त भी अभी तक कार्यालय में उपस्थित ना होने व कोविड-19 महामारी के कार्यो के निर्वहन, कर्तव्य पालन में उदासीनता बरतने तथा उच्चाधिकारियों के आदेशों के निरंतर उल्लंघन करने एवं मुख्य विकास अधिकारी, अधीक्षण अभियन्ता सिचाई व उपजिलाधिकारी की प्रस्तुत आख्या को गंभीरता से लेते हुए डीएम ने अधिशासी अभियन्ता सिंचाई खण्ड नैनीताल भारती को विशेष प्रतिकूल प्रविष्टि निर्गत की।

 

उत्तराखंड की बड़ी खबरें