रुद्रपुर-कैरामाईन विन्सीयन सदन ने लहराया विजयी परचम, भारतीयम में वार्षिक खेलों का समापन

0
41

रुद्रपुर-न्यूज टुडे नेटवर्क- भारतीयम विद्यालय में चल रही तीन दिवसीय वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता का समापन रंगारंग कार्यक्रमों के साथ हुआ। मुख्य अतिथि रामपाल सिंह मेयर रूद्रपुर एवं विशिष्ट अतिथि रोहित मित्तल का स्वागत पुष्पगुच्छ देकर किया। आज प्रात: 9 बजकर 15 मिनट पर विद्यालय के खेल मैदान में 400 मीटर दौड से प्रतियोगिता प्रारम्भ हुई । तीसरे दिन जहां 800 मीटर, 600 मीटर और 100 मीटर फाइनल रेस हुई। वहीं सीनियर बालक तथा बालिका वर्ग की रिले रेस भी हुई। छात्रों के साथ ही अभिभावकों, शिक्षकों तथा शिक्षणेत्तर वर्ग के लिए भी रेस का आयोजन किया गया। 800 मीटर रेस जूनियर बालक वर्ग में रायद खान ने प्रथम गौरव पाल ने द्वितीय तथा भव्या शर्मा ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। 600 मीटर रेस जूनियर बालिका वर्ग में मनिष्ठा , खुशी रावत, तिशिका चावला क्रमश: प्रथम द्वितीय तथा तृतीय स्थान पर रहे।

फातिमा, जिगरजीत व अजयवीर सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी

शॉट पुट सीनियर बालक तथा बालिका वर्ग में गुरविन्दर एवं प्रतिभा ने स्वर्ण पदक हर्षित शर्मा एवं अंशदीप कौर ने रजत पदक युवराज सिंह एवं प्रभजोत कौर ने कांस्य पदक प्राप्त किया। सीनियर बालिका वर्ग की रिले रेस में शिरीन फातिमा, भूमिका, पूजा, पलक ने स्वर्ण पदक नंदनी ,वसुंधरा, स्नेहा, प्रतिभा ने रजत पदक जसप्रीत, सौम्या, रेनू, वंशिका ने कांस्य पदक प्राप्त किया। वही 100 मीटर सब जूनियर बालक एवं बालिका वर्ग में सिद्धम जायसवाल एवं हर्षरूप ने, प्रथम स्थान, सिरत कौर एवं शाश्वत ने द्वितीय स्थान, खुशी मौर्या एवं सुजय गर्ग ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। सीनियर बालिका वर्ग में शिरीन फातिमा को सर्वश्रेष्ठ खिलाडी घोषित किया गया। सीनियर बालक वर्ग में जिगरजीत सिंह तथा अजयवीर संधू ने संयुक्त रूप से सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का खिताब प्राप्त किया। जूनियर बालिका वर्ग में सर्वश्रेष्ठ खिलाडी का खिताब मन्नत संधू ने प्राप्त किया। जूनियर बालक वर्ग में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का खिताब ईशान चावला ने प्राप्त किया।

सर्वश्रेष्ठ मास मार्चपास्ट ट्राफी माईटीमाक्र्स को मिली

सर्वश्रेष्ठ मास ड्रील ट्राफी कैरामाइन विन्सीयन सदन ने प्राप्त की। सर्वश्रेष्ठ मास मार्चपास्ट ट्राफी माईटीमाक्र्स सदन ने प्राप्त की। वही वार्षिक चैम्पियन शिप ट्राफी सर्वाधिक 537 अंक प्राप्त करके कैरामाईन विन्सीयन सदन को प्राप्त हुई। द्वितीय स्थान पर माईटी माक्र्स सदन तथा तृतीय स्थान पर कोलम्बियन सदन रहा। वार्षिक क्रीड़ा-प्रतियोगिता के समापन अवसर पर छात्रों द्वारा किए गए द बाउन्सर बीट नृत्य ने अनोखा समां बांधा।

पढ़ाई के साथ खेलों का विशेष महत्व-रामपाल

मुख्य अतिथि रामपाल सिंह ने कहा कि देश के भविष्य का निर्माण विद्यालयों में ही होता हैं। विद्यालय भावी जीवन की आधार शिला हैं। शिक्षा ऐसा रत्न है जो व्यक्तित्व को निखारने के साथ ही समाज में व्यक्ति की अलग पहचान भी बनाता है। वर्तमान परिपेक्ष्य में शिक्षकों तथा विद्यालयों की जिम्मेदारी शिक्षा देने के साथ ही छात्रों में नैतिक तथा सामाजिक मूल्यों को जाग्रत करने की भी है। उन्होंने कार्यक्रम की सराहना करते हुए कहा कि बच्चों के लिए पढ़ाई के साथ ही खेलों का विशेष महत्व है क्योंकि खेल शारीरिक, मानसिक विकास के साथ ही नैतिक मूल्यों को जाग्रत करने में भी सहायक हैं। उन्होंने विजयी प्रतिभागियों को बधाई दी तथा प्रतिभाग करने वालों छात्रों से कहा कि हार और जीत से भी महत्वपूर्ण है। पूर्ण निष्ठा तथा लगन से खेलों में प्रतिभाग करना।

गोयल ने अतिथियों को किया सम्मानित

इस अवसर पर विद्यालय प्रबंधक भारत गोयल ने मुख्य अतिथि को स्मृति चिहन देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम के समापन पर प्रधानाचार्य राजेश शर्मा ने विद्यालय परिवार की ओर से धन्यवाद दिया। इस मौके पर राकेश गोयल, जसविन्दर सिंह कामरा, गुरजीत सिंह कामरा, सरबजीत कौर, आशा गोयल, स्मृति गोयल, रश्मि आनंद, विद्यालय समन्वयक अशोक मिश्रा, जनार्दन डुंगरकोटी, गौरव उपाध्याय, ललिता, मानसी शर्मा सहित विद्यालय के सभी अध्यापक तथा गणमान्य लोग मौजूद थे। कार्यक्रम का संचालन भावना छाबड़ा तथा मेधाली ने किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here