iimt haldwani

(Video) हल्द्वानी- सीसीटीवी में कैद हुआ हत्यारा पति, ऐसे रची थी कुलजीत की हत्या की पूरी साजिश

1182

हल्द्वानी- न्यूज टुडे नेटवर्क: पत्नी के तलाख न देने से गुस्सायें पति ने उसकी हत्या करवा कर एक्सिडेंट दिखाने की साजिश तो रच दी। लेकिन लंबे समय तक चली तहकीकात के बाद आखिर दूध का दूध और पानी का पानी हो ही गया। लालकुआं के हल्दूचौड़ में कुलजीत कौर की 7 मई को सड़क दुर्घटना में मौत हो गई थी। लेकिन मौत की गुत्थी पुलिस के और कुलजीत के परिजनों के लिए हजम कर पाना मुश्किल हो रहा था। मामले में मृतका की बहन सुरजीत कौर द्वारा पुलिस को अपने जीजा हरचरण सिंह के उपर बहन की हत्या का शक तो था। लेकिन उसे साबित करने का कोई रास्ता नहीं था। जिसके बाद उसने हत्या का खुलासा करने और अपने जीजा पर शक होने की तहरीर पुलिस को सौपी। जिसके आधार पर पुलिस ने मामले की छानबीन कर हरचरण के खिलाफ सबूत एकत्रित कर उसको और अन्य तीन हत्यारें साथियों को गिरफ्तार कर लिया। वहीं मामले का खुलासा करने बाद आज आरोपियों को जेल भेज दिया गया।

drishti haldwani

सात लाख थी हत्या की रकम

जानकारी मुताबिक हरचरण सिंह और कुलजीत के बीच पिछले तीन साल से तलाख को लेकर कोर्ट में केस चल रहा था। जिसके चलते लंबे समय से दोनों अलग अलग रह रहे थे, हरचरण सिंह ने संपत्ति विवाद और तलाक न देने की वजह से अपनी पत्नी को रास्ते से हटाने की साजिश रची और खटीमा के लक्ष्मण सिंह भाटिया से साढे सात लाख रूपए में अपनी पत्नी की हत्या का सौदा किया। जिसके लिए उसने 3 लाख एडवांस भी कातिलों को दिए। लक्ष्मण सिंह भाटिया ने नरेंद्र सिंह उर्फ पिंटू और छिंदर सिंह उर्फ छिंदा को लेकर 7 मई की शाम को कार से कुचलकर कुलजीत सिंह कौर की हत्या कर दी।

हत्या में इस्तेमाल की गई कार
हत्या में इस्तेमाल की गई कार

सीसीटीवी की फुटेज से हुआ खुलासा

जानकारी मुताबिक हरचरण सिंह पर पुलिस का शक तब गहरा हुआ जब एक सीसीटीवी फुटेज में उसको अपने साथी कातिलों के साथ देखा गया। वीडियों में हरचरण नीली टी-सर्ट पहने अपने साथी कातिलों के साथ सड़क पार करता नजर आया है। जिसके बाद हत्या में इस्तेमाल की गई कार को भी सीसीटीवी फुटेज में देखा गया। जिसके बाद पुलिस ने मामले में तत्काल एक्शन लेते हुए हरचरण सिंह से पूछताछ की और सख्ती से पूछताछ के बाद उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया।

वीडियों..

वही पूछताछ में उसने हत्या में शामिल अपने अन्य साथियों के बारे में भी पुलिस को जानकारी दी। जिसके बाद पुलिस ने अन्य लोगों को भी गिरफ्तार कर आज जेल भेज दिया। मामले में एसएसपी नैनीताल सुनील कुमार मीणा ने बताया कि पुलिस ने कुलजीत कौर की हत्या के जुर्म में पति समेत चार आरोपियों को जेल भेजकर हत्या में इस्तेमाल की गई कार भी जप्त कर ली है।