कालाढूंगी-कस्टमर केयर में शिकायत को लगायी कॉल , पल भर में खाते से गायब हो गए 3.30 लाख

एक राष्ट्रीय बैंक का खाताधारक साइबर अपराधी के झांसे में आ गया। उसने साइबर अपराधी को ओटीपी शेयर की और खाते से सवा तीन लाख से अधिक रकम साफ हो गई। पीड़ित ने साइबर अपराधी के साथ ही बैंक और कस्टमर केयर कर्मियों पर शक जताते हुए एफआईआर दर्ज कराई है।पीड़ित कोटाबाग निवासी घनानंद सक्टा
 | 
कालाढूंगी-कस्टमर केयर में शिकायत को लगायी कॉल , पल भर में खाते से गायब हो गए 3.30 लाख

एक राष्ट्रीय बैंक का खाताधारक साइबर अपराधी के झांसे में आ गया। उसने साइबर अपराधी को ओटीपी शेयर की और खाते से सवा तीन लाख से अधिक रकम साफ हो गई। पीड़ित ने साइबर अपराधी के साथ ही बैंक और कस्टमर केयर कर्मियों पर शक जताते हुए एफआईआर दर्ज कराई है।पीड़ित कोटाबाग निवासी घनानंद सक्टा का आंवलाकोट शाखा में खाता है। एक फरवरी को खाताधारक ने शाखा के एटीएम से 10 हजार रुपये निकासी चाही। एटीएम से रुपये नहीं निकले, लेकिन रजिस्टर्ड मोबाइल पर नकदी निकासी का मैसेज आ गया। खाताधारक के बैंक से संपर्क करने पर कस्टमर केयर नंबर पर सूचित करने को कहा गया। खाताधारक ने बताए गए कस्टमर केयर नंबर पर फोन किया तो मोबाइल लिंक न होने का झांसा देकर ओटीपी बताने को कहा गया। खाताधारक इस झांसे में आ गया और ओटीपी शेयर कर दी। इसके साथ ही खाते से 329999 रुपये साफ हो गए।

खाताधारक ने पुलिस से शिकायत करते हुए बैंक और कस्टमर केयर की भूमिका पर भी शक जताया है। पीड़ित का कहना है कि इस प्रकरण की जानकारी बैंक और कस्टमर केयर को दी थी। आशंका जताई कि मिलीभगत से साइबर अपराधी ने इस करतूत को अंजाम दिया। कालाढूंगी पुलिस ने बताया कि घटना की जांच-पड़ताल की जा रही है।