3 नागरिक उड्डयन सलाहकार समूह गठित किए गए

नई दिल्ली, 21 जुलाई (आईएएनएस)। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के तहत नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने इस क्षेत्र के सामने आने वाली चुनौतियों को देखने के लिए तीन सलाहकार समूहों का गठन किया है।
 | 
3 नागरिक उड्डयन सलाहकार समूह गठित किए गए नई दिल्ली, 21 जुलाई (आईएएनएस)। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के तहत नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने इस क्षेत्र के सामने आने वाली चुनौतियों को देखने के लिए तीन सलाहकार समूहों का गठन किया है।

मंत्रालय ने तीन सलाहकार समूहों की स्थापना की है जिसमें एयरलाइंस, एयरपोर्ट ऑपरेटर, कार्गो कैरियर, ग्राउंड हैंडलिंग कंपनियां, उड़ान प्रशिक्षण संगठन और रखरखाव, मरम्मत और ओवरहाल कंपनियां शामिल हैं।

मंत्रालय ने बुधवार को ट्वीट किया, माननीय नागरिक उड्डयन मंत्री, श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की अध्यक्षता में, नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने तीन सलाहकार समूह बनाए हैं, जिनमें एयरलाइंस, एयरपोर्ट ऑपरेटर और एमआरओ, कार्गो कैरियर, एफटीओएस और ग्राउंड हैंडलिंग कंपनियां शामिल हैं।

chaitanya

समूह मुद्दों पर विचार-विमर्श करने और प्रत्येक क्षेत्र के सामने आने वाली चुनौतियों को हल करने के लिए नियमित रूप से मिलेंगे। उसी के लिए आदेश जारी किए गए हैं।

इन समूहों का गठन ऐसे समय में किया गया है जब यह क्षेत्र कोविड के पुनरुत्थान के कारण बड़े पैमाने पर वित्तीय तनाव से जूझ रहा है।

इसके अलावा, यह क्षेत्र एक किराया मूल्य बैंड के अंतर्गत आ गया है और इसकी परिचालन क्षमता परिनियोजन प्रतिबंधित कर दिया गया है।

संपर्क गहन सेवा क्षेत्र को महामारी से भारी नुकसान हुआ है जिसने यात्रियों को दूर कर दिया है।

इसके अलावा, वित्तीय तनाव ने इस क्षेत्र में नौकरियों के नुकसान को जन्म दिया है और क्षमता वृद्धि को धीमा कर दिया है।

--आईएएनएस

एमएसबी/एएनएम