वन दिल्ली ऐप के जरिए बस यात्रियों को टिकट बुकिंग पर 10 फीसदी की छूट मिलेगी

नई दिल्ली, 17 जुलाई (आईएएनएस)। दिल्ली कैबिनेट ने शनिवार को परिवहन विभाग के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है, जिससे राष्ट्रीय राजधानी में बस यात्रियों को वन दिल्ली ऐप के जरिए टिकट बुक करने पर किराए में 10 फीसदी की छूट मिलेगी।
 | 
वन दिल्ली ऐप के जरिए बस यात्रियों को टिकट बुकिंग पर 10 फीसदी की छूट मिलेगी नई दिल्ली, 17 जुलाई (आईएएनएस)। दिल्ली कैबिनेट ने शनिवार को परिवहन विभाग के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है, जिससे राष्ट्रीय राजधानी में बस यात्रियों को वन दिल्ली ऐप के जरिए टिकट बुक करने पर किराए में 10 फीसदी की छूट मिलेगी।

दिल्ली सरकार ने कहा कि संशोधित ऐप का इस्तेमाल गुलाबी पास बुक करने के लिए भी किया जा सकता है, जो महिलाओं को सार्वजनिक बसों में मुफ्त यात्रा करने की अनुमति देता है।

दिल्ली सरकार ने एक बयान में कहा, यात्री बस के अंदर क्यूआर कोड को स्कैन करके और टिकट का किराया या स्रोत और गंतव्य स्टॉप का चयन करके इस ऐप का उपयोग करके गुलाबी टिकट और पास बुक कर सकते हैं। ऐप अंग्रेजी और हिंदी में उपलब्ध है।

chaitanya

ऐप का नया संस्करण बसों के किसी विशेष स्टॉप पर आने का अनुमानित समय और इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए निकटतम उपलब्ध चार्जिग स्टेशन की जानकारी भी दिखाएगा।

दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा कि ऐप का उन्नयन महत्वपूर्ण है, विशेष रूप से चल रही महामारी के बीच में, क्योंकि यह सतह के संपर्क के माध्यम से यात्रियों के बीच वायरस के प्रसार को कम करने में मदद करेगा।

उन्होंने कहा, मैं उम्मीद कर रहा हं कि अत्याधुनिक बसें, बढ़ी हुई निगरानी और सुरक्षा सुविधाओं के साथ, और सही प्रोत्साहन जैसे कि हम ई-टिकटिंग ऐप और कॉमन मोबिलिटी कार्ड के माध्यम से पेश कर रहे हैं, इससे दिल्लीवासियों को सार्वजनिक परिवहन को अपनाने में काफी सुविधा होगी।

सरकार ने कहा कि दिल्ली में 6,750 बसों का एक संयुक्त (डीटीसी और नारंगी क्लस्टर) बेड़ा है और औसतन 49 लाख यात्रियों को गंतव्य तक पहुंचाया जाता है।

--आईएएनएस

एसजीके