यूपी के बंटी बबली- नकली हीरा बेचकर ठग लेते थे लाखों रूपए, सीसीटीवी कैमरों की वजह से ऐसे पुलिस ने धर लिया…

न्यूज टुडे नेटवर्क। यूपी के बंटी बबली को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है यह लोग धोखेबाजी से व्यापारी को नकली हीरा बेचते थे और नगदी लेकर फरार हो जाते थे। पुलिस को काफी दिनों से इन ठगों की तलाश थी। सोमवार को राजस्थान के कोटा से इन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। यह लोग उत्तर
 | 
यूपी के बंटी बबली- नकली हीरा बेचकर ठग लेते थे लाखों रूपए, सीसीटीवी कैमरों की वजह से ऐसे पुलिस ने धर लिया…

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। यूपी के बंटी  बबली को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है यह लोग धोखेबाजी से व्यापारी को नकली हीरा बेचते थे और नगदी लेकर फरार हो जाते थे। पुलिस को काफी दिनों से इन ठगों की तलाश थी। सोमवार को राजस्थान के कोटा से इन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। यह लोग उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और राजस्थान समेत कई राज्यों में इसी तरह ठगी कर चुके थे। ठगी के शिकार लोगों ने पुलिस से शिकायत तो की लेकिन कोई सुराग न लगने की वजह से पुलिस उन्‍हें गिरफ्तार नहीं कर  सकी थी।

राजस्थान पुलिस के डीएसपी अंकित जैन ने बताया कि आरोपी छात्र किस्म के हैं। वह सोशल मीडिया से पहले दुकानों की जानकारी जुटा लेते थे। व्यापारियों के स्टेटस के बारे में पता लगाते थे और फिर योजना बनाकर वारदात को अंजाम देते । थे यूपी से निकलकर पहले एमपी के सतना ,विदिशा ,कटनी और ग्वालियर में भी यह लोग ठगी की वारदात को अंजाम दे चुके हैं। इसके बाद राजस्थान पहुंचकर कोटा में कई व्यापारियों को भी उन्होंने ठगा। पुलिस के सामने चार व्यापारियों ने शिकायत दर्ज कराई थी।

जिसके बाद पुलिस ने छानबीन शुरू की। पुलिस को सीसीटीवी कैमरा में इनकी कार को कई जगह देखा गया। पुलिस ने कार के नंबर को ट्रेस किया और उनकी घेराबंदी की। घेराबंदी करने से पुलिस को इन ठगों को पकड़ने में सफलता मिल सकी। कोटा की जवाहर नगर थाना पुलिस ने सर्राफा व्यापारियों से ठगी के आरोप में पति पत्नी समेत तीन अन्य लोगों को गिरफ्तार किया है। तीनों ठग यूपी के कानपुर के रहने वाले हैं।

उन्होंने 6 फरवरी को तलवंडी स्थित एक दुकान पर ठगी की वारदात को अंजाम दिया था। यहां के व्यापारी को हीरे की अंगूठी देकर उसके बदले सोने की दो चेन और 4 सिक्के लेकर यह लोग फरार हो गए थे। पुलिस ने सीसीटीवी की मदद से तीनों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों के पास से 7 लाख 73 हजार का सोना और करीब डेढ़ लाख रुपए की नकदी बरामद की गई है। यह लोग हाईप्रोफाइल तरीके से ठगी की वारदातों को अंजाम देते थे। फर्जी आईडी का इस्तेमाल करते थे और लोगों को झांसे में लेकर ठगी करते थे।

किसी भी होटल में 1 दिन से ज्यादा यह नहीं रुकते थे। फर्जी आईडी की मदद से रोज होटल बदल लेते थे। वारदात के दौरान यह नकली हीरे की अंगूठी का बिल और सर्टिफिकेट भी व्यापारी को दिखाते थे। दुकानदार को एहसास कराते थे कि हीरे की अंगूठी उन सूट नहीं कर रही है। यह नकली हीरा बेचकर पैसे नहीं मांगते थे। उसके बदले सोने के जेवरात दे देते थे। पैसा कम पड़ने पर व्यापारी को ऊपर से पैसे भी देते थे।