BS 6 Fuel:पेट्रोल पंपों पर अभी सेे आ गया BS-6 ईंधन

BS 6 Fuel: सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद BS 4 इंधन (BS4 Fuel) वाली गाड़ियों के रजिस्ट्रेशन (Registration) बंद होने में अभी डेढ़ महीना बाकी है लेकिन पेट्रोलियम कंपनियों (Petroleum Companies) ने बरेली के पेट्रोल पंप (Petrol Pump) पर अभी से BS 6 इंधन भेजना शुरू कर दिया है। कंपनियों ने BS4 इंधन को
 | 
BS 6 Fuel:पेट्रोल पंपों पर अभी सेे आ गया BS-6 ईंधन

BS 6 Fuel: सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद BS 4 इंधन (BS4 Fuel) वाली गाड़ियों के रजिस्ट्रेशन (Registration) बंद होने में अभी डेढ़ महीना बाकी है लेकिन पेट्रोलियम कंपनियों (Petroleum Companies) ने बरेली के पेट्रोल पंप (Petrol Pump) पर अभी से BS 6 इंधन भेजना शुरू कर दिया है। कंपनियों ने BS4 इंधन को अपने डिपो से भी हटा दिया है।
BS 6 Fuel:पेट्रोल पंपों पर अभी सेे आ गया BS-6 ईंधन
पेट्रोलियम मंत्रालय (Ministry of Petroleum) पेट्रोलियम कंपनियों के डिपो और सभी पेट्रोल पंपों की जांच के बाद 25 मार्च को पेट्रोल पंपों पर BS4 इंधन की सप्लाई और सेल (Supply and Sell) बंद करने की घोषणा करेगा। ऑटोमोबाइल कंपनियों (Automobile Companies) ने BS4 इंजन वाली गाड़ियों की समय सीमा को 1 माह बढ़ाने की सुप्रीम कोर्ट में अपील की थी जिसे सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया है। इस वजह से शहर में BS6 इंधन की सप्लाई और तेजी से की जा रही है।

पेट्रोलियम कंपनियों (Petroleum Companies) का कहना है कि 6 माह पहले ही BS6 इंधन बाजार में आना था। लेकिन ऑटोमोबाइल कंपनियां वाहनों के इंजन में इस बदलाव पर भारी खर्च बता कर समय सीमा बढ़ाने की मांग कर रही थीं। सुप्रीम कोर्ट में अपील खारिज के बाद फैसला आने से पहले ही BS6 इंजन के सप्लाई पेट्रोल पंपों पर शुरू कर दी गई है। हालांकि अभी कंपनियों ने इसकी औपचारिक घोषणा नहीं की है। पेट्रोलियम मंत्रालय 25 मार्च को इसकी घोषणा कर सकता है।