मंगलवार को वाराणसी-लखनऊ NH पर खूनी तांडव, हादसे ने निगल लीं छह जिंदगियां

न्यूज टुडे नेटवर्क। वाराणसी लखनऊ नेशनल हाईवे मंगलवार को फिर खूनी तांडव हो गया। पिकअप वाहन और ट्रक की टक्कर से हुए हादसे में 6 लोगों की मौत हो गई और 11 अन्य लोग घायल हो गए। यह लोग 110 साल की महिला का अंतिम संस्कार करके जौनपुर वापस जा रहे थे। वाराणसी लखनऊ राष्ट्रीय
 | 
मंगलवार को वाराणसी-लखनऊ NH पर खूनी तांडव, हादसे ने निगल लीं छह जिंदगियां

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। वाराणसी लखनऊ नेशनल हाईवे मंगलवार को फिर खूनी तांडव हो गया। पिकअप वाहन और ट्रक की टक्कर से हुए हादसे में 6 लोगों की मौत हो गई और 11 अन्य लोग घायल हो गए। यह लोग 110 साल की महिला का अंतिम संस्कार करके जौनपुर वापस जा रहे थे। वाराणसी लखनऊ राष्ट्रीय राजमार्ग पर मंगलवार सुबह यह दर्दनाक हादसा हुआ। बुजुर्ग महिला का अंतिम संस्कार करने के लिए सोमवार की देर शाम सभी वाराणसी के मणिकर्णिका घाट पर पहुंचे थे।

यहां से मंगलवार सुबह संस्कार पूरा करने के बाद 17 लोग वापस जौनपुर अपने घर जा रहे थे। इसी दौरान जौनपुर जिले के जलालपुर थाना क्षेत्र के लहंगा पुर गांव के पास पिक अप और ट्रक की भिड़ंत हो गई। हादसे में पिकअप वैन में सवार पांच लोगों की मौके पर मौत हो गई, जबकि एक घायल की अस्पताल ले जाते समय मौत हो गई। अन्य 11 घायलों को जौनपुर के सिटी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

सभी मृतक और घायल जौनपुर के सरायख्वाजा गांव के निवासी हैं। सोमवार को सराय ख्वाजा गांव में 110 साल की बुजुर्ग महिला धनदेई की मृत्यु हुई थी। इन्हीं के शव को लेकर परिजन और कुछ अन्‍य लोग वाराणसी के मणिकर्णिका घाट पर पहुंचे थे। हादसे में घायल मनोज यादव ने बताया कि वाराणसी  से लौटने के दौरान यह लोग घर पहुंचने से पहले रुके थे। इसके बाद करीब 2 किलोमीटर आगे जाने के बाद लहंगपुर में ट्रक ने उनके वाहन को टक्कर मार दी।

जौनपुर के डीएम हादसे की सूचना के बाद अस्पताल पहुंचे और घायलों से मुलाकात करके उन्हें ढांढस बंधाया। ट्रक को कब्जे में ले लिया गया है। उसका चालक मौके से फरार हो गया। घायलों के संबंध मैं डीएम ने डॉक्टरों को बेहतर उपचार के निर्देश दिए हैं। मृतकों में अमर बहादुर ,राम सिंगार यादव, मुन्नीलाल ,इंद्रजीत ,कमला प्रसाद ,उमाशंकर ,राजकुमार शामिल हैं। रमाशंकर ,राकेश यादव और धर्मेंद्र गंभीर रूप से घायल हैं।