नाक से खून निकलने की समस्या से परेशान है आप तो इस विधि से करें उपचार

कई बार हमारे नाक से अचानक से खून आने लगता है। गर्मियों के मौसम में नाक से खून आना आम बात है। नाक से खून आने की समस्या को नकसीर कहते हैं और गर्मियों के मौसम में ये दिक्कत अधिक होती है। बच्चों में यह समस्या अक्सर देखी जाती है। यह कहना है साहस होम्योपैथिक
 | 
नाक से खून निकलने की समस्या से परेशान है आप तो इस विधि से करें उपचार

कई बार हमारे नाक से अचानक से खून आने लगता है। गर्मियों के मौसम में नाक से खून आना आम बात है। नाक से खून आने की समस्‍या को नकसीर कहते हैं और ग‍र्मियों के मौसम में ये दिक्‍कत अधिक होती है। बच्‍चों में यह समस्‍या अक्‍सर देखी जाती है। यह कहना है साहस होम्योपैथिक क्लीनिक के विशेषज्ञ डा. एनसी पाण्डेय का। अभी तक सैकड़ों मरीजों का उपचार कर चुके डा. एनसी पाण्डेय ने इस बार नाक से खून आने की समस्या के बारे में जानकारी दी है। डा. पाण्डेय ने बताया कि किस तरह हम इस समस्या को होम्योपैथिक विधि से हल कर सकते है।

डा. पाण्डेय ने बताया कि हालांकि नकसीर के कई घरेलू उपाय भी है लेकिन आप होम्योपैथिक विधि से उपचार के बाद इस समस्या से निजात पा सकते है। बहुत ज्‍यादा छींक आने या नाक को रगडऩे, चोट लगने, एलर्जी, साइनोसाइटिस या संक्रमण जैसे कि स्‍कारलेट फीवर, मलेरिया या टायपफाइड जैसी स्थितियों के कारण नाक से खून आ सकता है। लेकिन हम इनसे घबराने की जरूरत नहीं है। आप होम्योपैथिक विधि से इसका आसानी से उपचार कर सकते है। डा. पाण्डेय ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर एक वीडियो अपलोड करते हुए इस बीमारी के बारे में पूरी जानकारी दी है। आप भी देखिये ये वीडियो।