भाजपा ने विधायक चैंपियन के खिलाफ की सख्त कार्यवाई, जाने पार्टि ने आखिर क्यूं लिया ये बड़ा फैसला

Slider

खानपुर विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन के खिलाफ भाजपा ने बड़ा फैसला लिया है। पार्टी ने विधायक चैंपियन को छह साल के लिए निष्कासित कर दिया है। बता दें कि यह कार्यवाई विधायक चैंपियन की हथियार लहराते हुए वीडियो वायरल होने के बाद की गई है। बता दें कि भाजपा की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित चल रहे खानपुर विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन के हाल ही में सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो को पार्टी के केंद्रीय और प्रांतीय नेतृत्व ने बेहद गंभीरता से लिया।

वायरल वीडियो में चैंपियन असलहा लहराते हुए नाच रहे हैं। साथ ही उन्होंने राज्य को लेकर अभद्र टिप्पणी भी की, जिसके बाद से ही राज्यभर में उबाल है। प्रदेश भाजपा ने इसे अनुशासनहीनता मानते हुए चैंपियन को पार्टी से निष्कासन का नोटिस भेजा था। जिसका जवाब देने की अवधि 20 जुलाई रखी गई थी। हालांकि, इससे पहले ही पार्टी ने चैंपियन पर कार्रवाई करते हुए उन्हें पार्टी से निष्काषित कर दिया है।

Slider

Mla champion pranav singh

आखिर क्या है पूरा मामला

अक्सर विवादों में रहने वाले खानपुर के विधायक चैंपियन हाल ही में सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ। वीडियो में वह एक पार्टी के दौरान शराब पीते और हथियार लहराते हुए नजर आए। इतना ही नहीं, विधायक ने उत्तराखंड को लेकर अभद्र और आपत्तिजनक टिप्पणी भी की। इस वीडियो को लेकर चौतरफा घिरे विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन के तीन असलहों के लाइसेंस रद्द करने की रिपोर्ट पुलिस ने जिलाधिकारी को भेजी थी। जिसके बाद जिलाधिकारी दीपेंद्र चौधरी ने रिपोर्ट के आधार पर चैंपियन के तीनों असलहों के लाइसेंस रद कर दिए थे।

असलहे रखने का है शौक

चैंपियन का असलहे रखने का पुराना शौक रहा है। चैंपियन परिवार के कुल 10 असलहों के लाइसेंस चले आ रहे थे। इनमें तीन असलहे चैंपियन और तीन-तीन उनकी पत्नी और बेटे के नाम पर हैं। जबकि एक लाइसेंसी असलहा पिता के नाम पर है। पुलिस ने केवल चैंपियन के नाम पर दर्ज तीनों असलहों के लाइसेंस रद करने की रिपोर्ट भेजी थी।

उत्तराखंड की बड़ी खबरें