iimt haldwani

हल्द्वानी- कांग्रेस के घोषणा पत्र को बीजेपी के इस नेता ने कहा झूठ का पुलिंदा, लगाए ये आरोप

74

हल्द्वानी- न्यूज टुडे नेटवर्क: कांग्रेस द्वारा आज जारी किये गए घोषणा पत्र की बीजेपी ने कड़ी निंदा की है। हल्द्वानी पहुंचे भाजपा के केंद्रीय मंत्री थावर चन्द्र गहलोत ने कांग्रेस के इस घोषणा पत्र को झूठ का पुलिंदा बताया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस द्वारा 2004 और 2009 में भी घोषणा पत्र जारी किया गया था। जिसमें उन्होंने महिलाओं को 30 प्रतिशत आरक्षण देने की बात कही थी। लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ। थावर चन्द्र गहलोत ने बताया कि इस बार का घोषणा पत्र देश विरोधी गतिविधियों में संलिप्त लोगो को संरक्षण देने वाला है। उन्होंने कहा कि ये घोषणा पत्र आतंकवाद व नक्सलवाद के पक्ष में नजर आ रहा है। वही उन्होंने कांग्रेस को देश के हित में कार्य करने की नसियत भी दी है।

amarpali haldwani

क्या कुछ है कांग्रेस के घोषणा पत्र में

बता दें आज कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पार्टी का घोषणापत्र जारी कर दिया। कांग्रेस के घोषणा पत्र का नाम हम निभाएंगे रखा है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि जब हमने इस घोषणा पत्र को बनाने की सोची तो हमने इस बात का खास ध्यान दिया कि इसमें जनता की मांगों को ज्यादा मात्रा में शामिल किया जाए। ये घोषणा पत्र हम कमरों में बैठकर भी बना सकते थे। लेकिन हमने ऐसा नहीं किया इसके लिए हम जनता की बीच गई उनकी मांगों को सुना। सबसे पहला थीम है न्याय, हम पीएम मोदी के झूठ को पकड़ा और जनता की राय को जाना। गरीबी पर वार 72000 ये कांग्रेस का वादा भी है और नारा है।

एक साल में 72 हजार और 5 साल में 3 लाख 60 हजार। इससे किसानों और गरीबों की जेब में सीधा पैसा जाएगा। घोषणा पत्र में लिखा है देश में युवाओं को रोजगार नहीं मिल रहा है। 22 लाख पदों को 2020 तक कांग्रेस पार्टी भर देगी। तीन साल के लिए हिंदुस्तान के युवाओं को कोई बिजनेस खोलने के लिए कोई जरूरत नहीं। राहुल गांधी ने कहा कि जो काम भाजपा नहीं कर सकती, वो हम कर सकते है। कांग्रेस पार्टी झूठे वादे नहीं करती है, जनता हमपर भरोसा करे हम अपने वादे पूरे करेंगे। कांग्रेस ने वादा किया है कि अगर किसान कर्ज नहीं चुका पायें तो उनपर आपराधिक मामला नहीं चलेगा।