नई दिल्ली- लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी आज जारी करेगी अपना संकल्प पत्र, इन बातों का हो सकता है ऐलान

नई दिल्ली- न्यूज टुडे नेटवर्क: भारतीय जनता पार्टी आज लोकसभा चुनाव के लिए अपना घोषणापत्र जारी करेगी। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली स्थित बीजेपी मुख्यालय में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और अन्य नेताओं की मौजूदगी में 11 बजे घोषणापत्र जारी किया जाएगा। बता दें 11 अप्रैल को लोकसभा चुनाव के लिए पहले
 | 
नई दिल्ली- लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी आज जारी करेगी अपना संकल्प पत्र, इन बातों का हो सकता है ऐलान

नई दिल्ली- न्यूज टुडे नेटवर्क: भारतीय जनता पार्टी आज लोकसभा चुनाव के लिए अपना घोषणापत्र जारी करेगी। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली स्थित बीजेपी मुख्यालय में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और अन्य नेताओं की मौजूदगी में 11 बजे घोषणापत्र जारी किया जाएगा। बता दें 11 अप्रैल को लोकसभा चुनाव के लिए पहले चरण का मतदान होगा। बीजेपी ने अपने घोषणापत्र को ‘संकल्प पत्र’ का नाम दिया है। इस घोषणापत्र में राम मंदिर, अयोध्या, मथुरा-काशी कॉरिडोर और जम्मू-कश्मीर संबंधित धारा 370 पर वादे कर सकती है। इसके साथ ही बीजेपी समान नागरिक संहिता, गौ रक्षा को भी घोषणापत्र में जगह दे सकती है। गरीबों को 72,000 रुपये सालाना देने के कांग्रेस के वादे के मद्देनजर बीजेपी की तरफ से समाज के विभिन्न तबकों को लुभाने के लिए कई वादे किए जाने की भी संभावना है।

नई दिल्ली- लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी आज जारी करेगी अपना संकल्प पत्र, इन बातों का हो सकता है ऐलान

इन वायदों का हो सकता है ऐलान

संकल्प पत्र में किसान और नौजवानों के हितों से जुड़े विषयों का प्रमुखता से प्रस्तुत किया जा सकता है। रोजगार और स्वरोजगार को लेकर पार्टी के संकल्प को इस बार मैनिफेस्टो में प्रमुखता दी जा सकती है। किसानों को लेकर बीजेपी बड़ी घोषणाएं इस संकल्प पत्र के जरिये कर सकती है। सामान्य वर्ग के गरीबों को 10 प्रतिशत आरक्षण देने की पहल पर विस्तार से चर्चा हो सकती है। कहा जा रहा है कि पार्टी इस संकल्प पत्र के जरिए सरकार 5 सालों की उपलब्धियों की भी चर्चा करेगी। बीजेपी के संकल्प पत्र में राष्ट्रीय सुरक्षा के विषय का भी जिक्र किया जा सकता है। संकल्प पत्र के माध्यम से बीजेपी यह संदेश देना चाहेगी कि राष्ट्रीय सुरक्षा के विषय पर किसी भी प्रकार की नरमी नहीं बरती जाएगी। बीजेपी ने गृहमंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में मैनिफेस्टो कमेटी बनाई थी। इस समिति में अरुण जेटली, निर्मला सीतारमण, रविशंकर प्रसाद समेत अन्य नेता शामिल थे।