Bareilly- SR INTERNATIONAL स्‍कूल में ह्यूमैनिटीज के साथ बॉयोटेक्नोलॉजी की भी होगी पढ़ाई

न्यूज टुडे, बरेली। एसआर इंटरनेशनन स्कूल में 10वीं के बाद अब विद्यार्थियों को मानविकी वर्ग के लिए कहीं बाहर जाने की जरूरत नहीं होगी। स्कूल ऐसे बच्चों को माध्यमिक स्तर से ही तैयार करेगा, जो प्रशासनिक सेवाओं को अपना लक्ष्य बनाए हुए हैं। स्कूल की एमडी रूमा गोयल ने बताया कि लंबे समय से मानविकी वर्ग
 | 
Bareilly- SR INTERNATIONAL स्‍कूल में ह्यूमैनिटीज के साथ बॉयोटेक्नोलॉजी की भी होगी पढ़ाई

न्‍यूज टुडे, बरेली। एसआर इंटरनेशनन स्‍कूल में 10वीं के बाद अब विद्यार्थियों को मानविकी वर्ग के लिए कहीं बाहर जाने की जरूरत नहीं होगी। स्कूल ऐसे बच्चों को माध्यमिक स्तर से ही तैयार करेगा, जो प्रशासनिक सेवाओं को अपना लक्ष्य बनाए हुए हैं।

स्कूल की एमडी रूमा गोयल ने बताया कि लंबे समय से मानविकी वर्ग की आवश्यकता महसूस हो रही थी। प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने के लिए मानविकी वर्ग सबसे अच्छा है। इसके साथ बॉयोटेक्नोलॉजी विषय भी स्कूल में पढ़ाया जाएगा। ह्यूमैनिटीज में हिस्ट्री, पोलिटिकल साइंस, इकोनॉमिक्स, सोशियोलॉजी, पेंटिंग, जियोग्राफी की पढ़ाई शुरू की जा रही है। डायरेक्टर डॉ आरके शर्मा ने बताया कि मानविकी वर्ग शुरू होने से शहर के सभी बच्चों को फायदा मिलेगा। प्रिंसिपल अमित आर चौहान ने बताया कि स्कूल में मानविकी वर्ग से बच्चों को आगे प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी में मदद मिलेगी।