Biometric Attendance:  बायोमीट्रिक अटेंडेंस के लिए प्रदेश भर के शिक्षकों बांटे जाएंगे टेबलेट

Biometric Attendance: प्रदेश सरकार ने सरकारी स्कूलों के प्रधानाचार्यों को दिए गये टैबलेट (tablet) में हाजिरी के लिए बायोमीट्रिक अटेंडेंस (biometric attendance) की व्यवस्था की है। प्रदेश के 1,59,043 स्कूलों, 880 खण्ड शिक्षा अधिकारियों और 4400 अकादमिक रिसोर्स पर्सन (Academic Resource Person) के लिए ये टैबलेट खरीदे जा रहे हैं। सरकार इस योजना पर 150
 | 
Biometric Attendance:  बायोमीट्रिक अटेंडेंस के लिए प्रदेश भर के शिक्षकों बांटे जाएंगे टेबलेट

Biometric Attendance:  प्रदेश सरकार ने सरकारी स्कूलों के प्रधानाचार्यों को दिए गये टैबलेट (tablet) में हाजिरी के लिए बायोमीट्रिक अटेंडेंस (biometric attendance) की व्यवस्था की है। प्रदेश के 1,59,043 स्कूलों, 880 खण्ड शिक्षा अधिकारियों और 4400 अकादमिक रिसोर्स पर्सन (Academic Resource Person) के लिए ये टैबलेट खरीदे जा रहे हैं। सरकार इस योजना पर 150 करोड़ रुपये खर्च करने के लिए प्रस्ताव भी मांग लिए हैं। 26 फरवरी को तकनीकी निविदा (technical tender) खोली जाएगी।
Biometric Attendance:  बायोमीट्रिक अटेंडेंस के लिए प्रदेश भर के शिक्षकों बांटे जाएंगे टेबलेटशिक्षकों को इस टैबलेट में बायोमीट्रिक हाजिरी देनी होगी। वहीं स्कूलों (schools) में पढ़ने वाले विद्यार्थियों को भी 15 दिन में एक बार इसके माध्यम से अटेंडेंस (attendance) लगानी होगी। इसके लिए आधार का ब्यौरा लिंक (link) किया जाएगा और इसमें बायोमीट्रिक स्कैनर (Biometric Attendance) की व्यवस्था होगी। टैबलेट के साथ न्यूनतम 2 जीबी डाटा प्लान (2 GB data plan) भी दिया जाएगा। टैबलेट में विभाग के अन्य मॉड्यूलों के सॉफ्टवेयर (software) डाले जाएंगे।