drishti haldwani

बड़ी खबर : राजद में ‘दरार’, दो गुटों में बंटे लालू के बेटे, अलग पार्टी बाएंगे तेजप्रताप यादव, जानिए क्या है कारण

65

पटना-न्यूज टुडे नेटवर्क : बिहार से बड़ी खबर सामने आ रही है। लालू परिवार में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार लालू के लाल तेजप्रताप अपनी अलग पार्टी बनाने जा रहे हैं। आज बृहस्पतिवार वह प्रेस कांफ्रेंस कर नई पार्टी बनाने का ऐलान कर सकते हैं। सूत्रों के अनुसार तेजप्रताप जहानाबाद और शिवहर सीट से अपने उम्मीदवार का ऐलान करेंगे। उधर कांग्रेस और राजद में सीट शेयरिंग को लेकर आपात बैठक का दौर जारी है। तेजप्रताप अखिलेश सिंह को शिवहर से और जहानाबाद से चंद्रप्रकाश को उम्मीदवार बनाए जाने की बात कही जा रही है।

iimt haldwani

default

कभी भी टूट सकता है महागठबंधन

महागठबंधन में भी सब कुछ ठीक नहीं चल रहा रहा है। इसकी झलक कई बार देखने को मिल चुकी है। बिहार में लोकसभा की सीटों के बंटवारे को लेकर महागठबंधन में विरोध की राजनीति लगातार जारी है। इस कड़ी में आसार ऐसे बनने लगे हैं कि महागठबंधन कभी भी टूट सकता है। सीट शेरयिंग को लेकर सबसे ज्यादा पेंच कांग्रेस और राजद में फंसा है और दोनों दलों के नेता लगातार एक दूसरे पर जुबानी हमले और सीटों को लेकर दावे कर रहे हैं। ऐसी परिस्थिति में अगर महागठबंधन टूट जाता है तो कोई हैरानी वाली बात नहीं होगी।

Tej-Pratap-1

सीट शेयरिंग में खींचतान

औरंगाबाद से शुरू हुई सीट शेयरिंग की खींचतान दरभंगा, मधुबनी, सुपौल, काराकाट और शिवहर तक आ पहुंची है। बिहार कांग्रेस के नेताओं ने आलाकमान को गठबंधन तोडऩे तक की सलाह दे डाली है। ऐसा माना जा रहा है कि राहुल गांधी के साथ मुलाकात में बिहार कांग्रेस के नेता अपनी राय रखेंगे। बिहार में सहयोगियों की हठधर्मी रवैये से कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता हलकान हैं। सीट बंटवारे को लेकर महागठबंधन में आई दरार खत्म होने का नाम नहीं ले रही है।