भीमताल- घर लौटकर ये रोजगार करना चाहता है प्रवासी, सरकार ने इतनो को बनाया आत्मनिर्भर

राज्य से पलायन रोककर प्रवासियों को स्वरोजगार देने की मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की महत्वाकांक्षी मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना का नैनीताल जिले में पहला साक्षात्कार आयोजित हुआ है। जिसमें मुख्य विकास अधिकारी विनीत कुमार की अध्यक्षता में प्रवासियों और बेरोजगारों को स्वरोजगार के लिए लोन वितरित किए जाने को लेकर साक्षात्कार हुआ। मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना के
 | 
भीमताल- घर लौटकर ये रोजगार करना चाहता है प्रवासी, सरकार ने इतनो को बनाया आत्मनिर्भर

राज्य से पलायन रोककर प्रवासियों को स्वरोजगार देने की मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की महत्वाकांक्षी मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना का नैनीताल जिले में पहला साक्षात्कार आयोजित हुआ है। जिसमें मुख्य विकास अधिकारी विनीत कुमार की अध्यक्षता में प्रवासियों और बेरोजगारों को स्वरोजगार के लिए लोन वितरित किए जाने को लेकर साक्षात्कार हुआ।

भीमताल- घर लौटकर ये रोजगार करना चाहता है प्रवासी, सरकार ने इतनो को बनाया आत्मनिर्भर

मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना के तहत स्वरोजगार करने के इच्छुक 50 अभ्यर्थियों को दो चरण में बुलाया गया था जिसमें से केवल 45 अभ्यर्थी साक्षात्कार के लिए पहुंचे जिनमें से नौ प्रवासी थे। स्वरोजगार लगाने के लिए हुए इस साक्षात्कार में 9 प्रवासियों सहित 44 अभ्यर्थियों के लिए स्वरोजगार खोलने के लिए लोन के आवेदन स्वीकृत किए गए है।

घर आकर यह काम करना चाहते हैं प्रवासी

जिला उद्योग केंद्र के महाप्रबंधक विपिन कुमार ने बताया अधिकांश बेरोजगार पोल्ट्री फॉर्म, परचून की दुकान, ऑटो सर्विस सेक्टर, नमकीन मिठाई निर्माण, कॉस्मेटिक की दुकान सहित अन्य स्वरोजगार करना चाहते हैं। इसके अलावा अन्य आवेदन कर्ताओं के साक्षात्कार भी जल्द दूसरे साक्षात्कार कार्यक्रम में किए जाएंगे। इस दौरान एलडीएम एमएस जंगपांगी, आईटीआई के प्रिंसिपल जेएस जलाल, एसबीआई के क्षेत्रीय प्रबंधक उत्तम सिंह, नंदा भट्ट, खादी ग्रामोद्योग बोर्ड से केसी सती सहित तमाम विभागीय लोग मौजूद थे।