भीमताल-मीलों पैदल चलने वाली छात्राओं के चेहरे पर लौटी मुस्कान, डीएम दिया तोहफा

भीमताल- विगत चार दिसम्बर को खलाड़ में आयोजित बहुउद्देशीय शिविर में जिलाधिकारी सविन बंसल को क्षेत्र के लोगों ने बताया कि खलाड़ एवं तड़ी की छात्राओं को पढ़ाई करने के लिए सिमलखा इंटर कॉलेज जाना पड़ता है। वाहन की सुविधा ना होने के कारण छात्राओं को मीलों पैदल रास्ता तय करना पड़ता है। अगर इंटर
 | 
भीमताल-मीलों पैदल चलने वाली छात्राओं के चेहरे पर लौटी मुस्कान, डीएम दिया तोहफा

भीमताल- विगत चार दिसम्बर को खलाड़ में आयोजित बहुउद्देशीय शिविर में जिलाधिकारी सविन बंसल को क्षेत्र के लोगों ने बताया कि खलाड़ एवं तड़ी की छात्राओं को पढ़ाई करने के लिए सिमलखा इंटर कॉलेज जाना पड़ता है। वाहन की सुविधा ना होने के कारण छात्राओं को मीलों पैदल रास्ता तय करना पड़ता है। अगर इंटर कॉलेज जाने के लिए वाहन की व्यवस्था हो जाए तो इन दूर-दराज की छात्राओं को सुविधा होगी। बच्चों की शिक्षा के प्रति संवेदनशील जिलाधिकारी बंसल ने खलाड़ एवं तड़ी की छात्राओं को सिमलखां इंटर कॉलेज आने-जाने के लिए वाहन व्यवस्था के लिए धनराशि स्वीकृत कर दी है। बहुउद्देशीय शिविर में प्राप्त इस गंभीर एवं संवेदनशील समस्या का जिलाधिकारी द्वारा तत्परता से निराकरण कर दिया है।

चम्पावत-सीएम त्रिवेन्द्र का ऐलान प्रदेश में खुलेगीं चाय की चार नई फैक्ट्रियां, ऐसे मिलेगा किसानों को लाभ

डीएम बंसल ने मुख्य शिक्षा अधिकारी केके. गुप्ता को निर्देशित किया है कि छात्राओं के लिए कॉलेज तक आने-जाने के लिए तत्काल वाहन की व्यवस्था सुनिश्चित करें तथा किराये के वाहन के लिए धनराशि खण्ड शिक्षा अधिकारी बेतालघाट को तत्काल उपलब्ध करा दें। उन्होंने कहा कि कक्षा 10 की छह छात्राओं को बोर्ड परीक्षा अवधि में भी वाहन सुविधा उपलब्ध कराई जायें। बंसल का मानना है कि शिक्षित बालिका दो परिवारों को रोशन करने का काम करती है। शिक्षित बेटी राष्ट्र एवं समाज का गौरव है।