भीमताल-डीएम बंसल ने किया रामगढ़ ब्लॉक का दौरा, राशनकार्ड को लेकर दिये ये खास निर्देश

भीमताल- जिलाधिकारी सविन बंसल ने मंगलवार देर सांय रामगढ ब्लाॅक का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण दौरान उन्होंने खण्ड विकास अधिकारी को निर्देश दिये की समाज कल्याण विभिन्न योजनाओं के लाभ प्राप्त करने हेतु प्रार्थियों के विकास खण्ड स्तर पर प्राप्त प्रार्थना पत्रों पर समय से कार्यवाही सुनिश्चित की जाये। उन्होंने यह भी निर्देश दिये कि
 | 
भीमताल-डीएम बंसल ने किया रामगढ़ ब्लॉक का दौरा,  राशनकार्ड को लेकर दिये ये खास निर्देश

भीमताल- जिलाधिकारी सविन बंसल ने मंगलवार देर सांय रामगढ ब्लाॅक का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण दौरान उन्होंने खण्ड विकास अधिकारी को निर्देश दिये की समाज कल्याण विभिन्न योजनाओं के लाभ प्राप्त करने हेतु प्रार्थियों के विकास खण्ड स्तर पर प्राप्त प्रार्थना पत्रों पर समय से कार्यवाही सुनिश्चित की जाये। उन्होंने यह भी निर्देश दिये कि समाज कल्याण योजनाओं व राशनकार्ड हेतु प्राप्त प्रार्थना पत्रों को ट्रेक करने की व्यवस्था बनाई जायें तांकि प्राप्त प्रार्थना-पत्रों पर समय से कार्यवाही हो सके व पात्रों को समय से पेंशन, राशनकार्ड जारी हो सके।

भीमताल-डीएम बंसल ने किया रामगढ़ ब्लॉक का दौरा,  राशनकार्ड को लेकर दिये ये खास निर्देश

उन्होंने सभी विकास खण्डों में प्राप्त प्रार्थना पत्रों को ट्रेक करते हुए समय से कार्यवाही सुनिश्चित करने के निर्देश जिला विकास अधिकारी रमा गोस्वामी को दिये। साथ ही प्रार्थना पत्रों को आॅनलाइन की व्यवस्था भी कराने के निर्देश दिये।
निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी बंसल ने रामगढ ब्लाॅक की निमार्णधीन आवासीय भवनों की भी जानकारी डीडीओ से ली। जिला विकास अधिकारी ने बताया कि ब्लाॅक में आवासीय भवन निमार्णधीन है जिसकी लागत 220 लाख हैं। जिसके सापेक्ष 42 लाख की धनराशि जिलायोजना से अवमुक्त की गई है। जिलाधिकारी ने समाज कल्याण योजनाओं की प्रार्थना पत्र अंकन पंजिका,जन्म-मुत्यु, एनआरएलएम,मनरेगा, प्रधानमंत्री आवास, स्वंय सहायता समूह, बीपीएल , स्टोर आदि पंजिका एवे पत्रावलियां का अवलोकन किया व संबंधित जानकारियां ली।
इसके पूर्व जिलाधिकारी बसंल ने विकास खण्ड बेतालघाट का भी औचक निरीक्षण कर जानकारियां ली। उन्होंने सभी विकास खण्डों मनरेगा कार्यो को प्रारम्भ कराने के निर्देश भी दिये।

निरीक्षण के दौरान उपजिलाधिकारी विनोद कुमार, सीएमओ भारती राणा, खण्ड विकास अधिकारी चन्द्रा राज, ब्लाॅक कर्मचारी मौजूद थे।