PMS Group Venture haldwani

भीमताल- सीएम त्रिवेंद्र ने Lake Carnival का किया उद्याटन, ऐसे देंगे प्रदेश में पर्यटन को बढ़ावा

153
Slider

Bhimtal lake Carnival, राज्य में पर्यटन को बढ़ावा देने के उद्देश्य से भीमताल में तीन दिवसीय लेक कार्निवाल का आज से शुभारंभ हो गया है। जिसका उद्घाटन उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत द्वारा किया गया। बता दें कि Bhimtal lake Carnival में दो दर्जन से अधिक स्टाल लगाए गए है, जिसमें महिलाओं द्वारा बनाये गए पहाड़ के उत्पाद, सहित सरकारी विभागों की योजनाओं के बारे में जानकारी दी जा रही है। Bhimtal lake Carnival के उद्घाटन में मुख्यमंत्री के साथ इस दौरान नैनीताल सांसद अजय भट्ट और भीमताल विधायक राम सिंह कैड़ा भी मौजूद रहे।

Bheemtal lake Carnival

Slider

13 जिलो में 13 नए पर्यटन स्थानों को किया चिन्हित

अधिक जानकारी देते हुए सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बताया कि राज्य में पर्यटन की अपार संभावनाएं है, जरूरत है इसको बढ़ावा देने और इसके लिए ठोस योजना बनाने की। उन्होंने बताया कि सरकार प्रदेश में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिये कई योजनाएं चला रही है। 13 जिलो में 13 पयर्टन के नए स्थानों को चयनित किया गया है।

Shree Guru Ratna Kendra Haldwani

ताकि उनको पर्यटन हब के रूप में विकसित किया जा सके, साथ ही राज्य के अंदर साहसिक पर्यटन को गति देने के लिए भी सरकार द्वारा नई नीतियां भी बनाई गई हैं, रिवर राफ्टिंग से लेकर पैराग्लाइडिंग के लिए सरकार ने नई नीति बनाई है जिससे स्थानीय लोगों को रोजगार मिलने के साथ-साथ बाहर से आने वाले पर्यटकों को भी काफी सुविधा होगी।

Bheemtal lake Carnival

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा की राज्य के ऐसे पर्यटन स्थलों पर कार्निवाल का आयोजन किया जाता है, जिससे उनका नाम देश विदेश में फैल सके और बड़े पैमाने पर देसी विदेशी सैलानी वहां पहुंच सके। उनका कहना है कि कार्निवाल एक शहर तक सीमित नहीं होना चाहिए इसका पता पूरे देश और विदेशों को भी लगना चाहिए, सरकार द्वारा होम स्टे योजना चलाई जा रही है जिसका भी अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है।